• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'बकरा किस्तों पे' फेम पाकिस्तानी एक्टर-कॉमेडियन उमर शरीफ इलाज के लिए अमेरिका रवाना

'बकरा किस्तों पे' फेम पाकिस्तानी एक्टर-कॉमेडियन उमर शरीफ इलाज के लिए अमेरिका रवाना

उमर शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाक में हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक और मंच कलाकार के रूप में लोकप्रियता हासिल की थी. (File Photo)

उमर शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाक में हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक और मंच कलाकार के रूप में लोकप्रियता हासिल की थी. (File Photo)

उमर शरीफ (Comedian Umar Sharif) के 1989-90 में नाटक 'बकरा किस्तों पे' (Bakra qiston pe) और 'बुड्ढा घर पे है' (Budha Ghar pe Hai) पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे, जबकि फिल्म 'मिस्टर 420' को पाक की अब तक की सफल फिल्मों में से एक है.

  • Share this:

    कराची. हास्य नाटक ‘बकरा किस्तों पे’ (Bakra qiston pe) में जीवंत अभिनय के लिए पाकिस्तान और भारत में फेमस एक्टर और हास्य कलाकार उमर शरीफ (Comedian Umar Sharif) मंगलवार को एयर एंबुलेंस से अमेरिका रवाना हो गए. अमेरिका में एक्टर के हृदय की गहन जीवन रक्षक सर्जरी होनी है. शरीफ के बेटे जवाद ने पुष्टि की है कि उनके पिता और मां जरीन मंगलवार को एयर एम्बुलेंस आईएफए 264 में सवार होकर वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना हुए. 66 वर्षीय शरीफ को जटिल सर्जरी के लिए वाशिंगटन यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा.

    जवाद ने कहा, ‘दिल की समस्या और अन्य जटिलताओं के कारण मेरे पिता पिछले कुछ हफ्तों से एक निजी अस्पताल में भर्ती थे, वह आखिरकार आज सुबह (अमेरिका के लिए) रवाना हो गए. उन्हें एक पूर्ण चिकित्सा टीम के साथ एम्बुलेंस में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ले जाया गया था.’

    मनीला से कल कराची में उतरी एयर एंबुलेंस तीन स्थानों पर रुकने के बाद वाशिंगटन डीसी पहुंचेगी. सिंध प्रांत की सरकार ने एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की और कॉमेडियन शरीफ के इलाज के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये भी जारी किए. शरीफ और उनकी पत्नी ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की अपील की थी.

    उमर शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की थी. उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया.

    1989-90 में, उनके दो हास्य मंच नाटक ‘बकरा किस्तों पे’ (Bakra qiston pe) और ‘बुड्ढा घर पे है’ (Budha Ghar pe Hai) पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे, जबकि उनकी फिल्म ‘मिस्टर 420’ को पाकिस्तान की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज