Home /News /entertainment /

'बकरा किस्तों पे' फेम पाकिस्तानी एक्टर-कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, जर्मनी में चल रहा था इलाज

'बकरा किस्तों पे' फेम पाकिस्तानी एक्टर-कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, जर्मनी में चल रहा था इलाज

उमर शरीफ वे शनिवार को जर्मनी के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. (फोटो साभारः Instagram @realumersharif)

उमर शरीफ वे शनिवार को जर्मनी के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. (फोटो साभारः Instagram @realumersharif)

कॉमेडियन उमर शरीफ (Comedian Umar Sharif) 28 सितंबर को अमेरिका के एक अस्पताल में इलाज के लिए एयर एंबुलेंस में सवार हुए थे, हालांकि रास्ते में उनकी हालत बिगड़ गई और जर्मनी में रुकने के दौरान उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    नई दिल्ली. हास्य नाटक ‘बकरा किस्तों पे’ (Bakra qiston pe) में अपनी शानदार अभिनय के लिए पाकिस्तान और भारत में मशहूर हुए एक्टर और हास्य कलाकार उमर शरीफ (Comedian Umar Sharif) का निधन हो गया है. शनिवार को उन्होंने जर्मनी के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. बता दें, इलाज के उन्हें मंगलवार को एयर एंबुलेंस से अमेरिका ले जाया जा रहा था, जहां एक्टर के हृदय की सर्जरी होनी थी, लेकिन बीच में ही उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उन्हें जर्मनी के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा.

    जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ मोहम्मद फैसल ने थोड़ी देर पहले ही एक ट्वीट करते हुए उमर शरीफ के निधन की खबर दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘गहरे दुख के साथ सूचित किया जाता है कि जर्मनी में उमर शरीफ का निधन हो गया है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. परिवार की हर तरह से मदद करने के लिए आपका एचसीजी अस्पताल में मौजूद है.’

    Twitter Printshot

    पाकिस्तान की न्यूजपेपर Dawn में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, उमर शरीफ 28 सितंबर को अमेरिका के एक अस्पताल में इलाज के लिए एयर एंबुलेंस में सवार हुए थे, हालांकि रास्ते में उनकी हालत बिगड़ गई और जर्मनी में रुकने के दौरान उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें. पाकिस्तान की सरकार ने एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की थी और कॉमेडियन शरीफ के इलाज के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये भी जारी किए थे. इससे पहले, शरीफ और उनकी पत्नी ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की अपील की थी.

    वहीं, उमर शरीफ के निधन से बॉलीवुड के सितारों ने भी उन्हें नम आखों से श्रद्धांजलि दी है. भारत के मशहूर कॉमेडियन सुनील पॉल ने एक वीडियो शेयर कर शरीफ को श्रद्धांजलि दी है.

    बता दें, उमर शरीफ ने 1980 और 90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के रूप में अद्वितीय लोकप्रियता हासिल की थी. उन्होंने पुरस्कार समारोहों और कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा भी किया था. 1989-90 में, उनके दो हास्य मंच नाटक ‘बकरा किस्तों पे’ (Bakra qiston pe) और ‘बुड्ढा घर पे है’ (Budha Ghar pe Hai) पाकिस्तान और भारत में बॉक्स ऑफिस पर बंपर हिट रहे, जबकि उनकी फिल्म ‘मिस्टर 420’ को पाकिस्तान की अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से एक माना जाता है.

    Tags: Comedian, Death, Umar Sharif

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर