लाइव टीवी

यह पाकिस्‍तानी एक्‍टर छोड़ रहा है फिल्‍मी दुनिया, अब करेगा इस्लाम का प्रचार

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 12:45 PM IST
यह पाकिस्‍तानी एक्‍टर छोड़ रहा है फिल्‍मी दुनिया, अब करेगा इस्लाम का प्रचार
एक्टिंग छोड़कर इस्‍लाम का प्रचार करेंगे हमजा अली अब्‍बासी.

'प्‍यारे अफजल' जैसी पाकिस्‍तानी फिल्‍मों (Pakistani Cinema) में जबरदस्‍त एक्टिंग के लिए अवॉर्ड जीतने वाले हमजा अली अब्‍बासी (Hamza Ali Abbasi) ने कई अच्‍छी फिल्‍में दी हैं. उनका कहना है कि उनके इस फैसले के पीछे उनकी 10 साल की रिसर्च है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तानी फिल्‍म जगत (Pakistani Cinema) के जाने माने अभिनेता हमजा अली अब्‍बासी (Hamza Ali Abbasi) अब एक्टिंग नहीं करेंगे. उन्‍होंने गुरुवार को इसकी घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि अब वह फिल्‍मी दुनिया (Film Career) छोड़कर इस्‍लाम (Islam) का प्रचार करेंगे. उनका कहना है कि अब वह इस्‍लाम के संदेश को लोगों तक पहुंचाएंगे.

'मैं हूं शाहिद अफ्रीदी' और 'प्‍यारे अफजल' जैसी पाकिस्‍तानी फिल्‍मों में जबरदस्‍त एक्टिंग के लिए अवॉर्ड जीतने वाले हमजा अली अब्‍बासी ने कई अच्‍छी फिल्‍में दी हैं. जियो टीवी के अनुसार अब उन्‍होंने अपने टि्वटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर कहा है कि वह अब फिल्‍मी दुनिया छोड़ रहे हैं. उनका कहना है कि उनका यह फैसला उनकी 10 साल की रिसर्च पर आधारित है.

 

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में हमजा अली ने बचपन से लेकर अब तक के उनके सभी एक्‍सपीरियंस को शेयर किया. उन्‍होंने यह‍ भी बताया कि वह कैसे इस्‍लाम से प्रभावित हुए और इस्‍लाम का संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए तैयार हुए. उन्‍होंने इसमें बताया है कि वह अल्‍लाह और इस्‍लाम के लिए ही अपने आगे की जिंदगी जिएंगे.

हमजा ने कहा कि उनके घर पर इनकम के कई अन्‍य रास्‍ते उपलब्‍ध हैं. ऐसे में उन्‍होंने सोचा कि एक दिन मैं मर जाऊंगा तो मेरा हर मकसद मेरी मौत के साथ खत्‍म हो जाएगा. इसलिए मैंने निर्णय लिया कि मैं इंसानियत की भलाई वाले कार्य करूंगा, अपनी जिंदगी खुदा के लिए जिउंगा. ताकि मौत के बाद अल्‍लाह मुझसे कहें कि हां तुमने कुछ अच्‍छा किया.

 



उन्‍होंने यह भी कहा कि इस्‍लाम आपको एक्टिंग करने से नहीं रोकता है. मैं इसलिए एक्टिंग नहीं छोड़ रहा ताकि यह कहा जाता है कि इस्‍लाम में एक्टिंग हराम है. मैं अगर भविष्‍य में कोई भी डॉक्‍यूमेंट्री या फिल्‍म भी प्रोड्यूस करूंगा तो वो इस्‍लाम पर ही होगी. बता दें अक्‍टूबर की शुरुआत में हमजा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि एक दशक तक चली लंबी यात्रा अब समाप्‍त होने की ओर है. मरे पास एक बहुत महत्‍वपूर्ण घोषणा है जो मैं इस महीने के अंत तक करूंगा.

यह भी पढ़ें: #MeToo: अनु मलिक के ओपन लेटर का सोना महापात्रा और श्‍वेता पंडित ने दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर