पाकिस्तानी कलाकारों ने रॉयल्टी को लेकर छेड़ी मुहिम, माहिरा खान से लेकर मंशा पाशा तक ने बुलंद की आवाज

पाक कलाकारों की रॉयल्टी की मांग. (Photo credits :manshapasha/mahirahkhan/asadsidofficial/Instagram)

पाक कलाकारों की रॉयल्टी की मांग. (Photo credits :manshapasha/mahirahkhan/asadsidofficial/Instagram)

पाकिस्तानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी ने रॉयल्टी की मांग को लेकर एक मुहिम शुरू की है. इस मुहिम से अब माहिरा खान (Mahira khan), जारा नूर अब्बास (Zara Noor Abbas), यासिर हुसैन (Yasir Hussain) , मंशा पाशा (Mansha Pasha) और असद सिद्दीकी जैसे कलाकार भी जुड़ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 11:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तानी सेलेब्स अपने हक की आवाज के लिए एक साथ खड़े हो गए हैं. इन दिनों पाकिस्तान के नामचीन कलाकारों के सोशल मीडिया पर एक कैंपेन देख जा रहा है. माहिरा खान (Mahira khan) से लेकर असद सिद्दीकी (Asad Siddiqui)  जैसे सभी आर्टिस्ट ने एक मुहिम छेड़ दी है. इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्लैक बैकग्राउंड पर #giveroyaltiestoartists टेक्स्ट लिखा हुआ एक पोस्ट देखा जा रहा है. इस कैंपेन के तहत टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के आर्टिस्ट अपने लिए रॉयल्टी की मांग कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मुहिम की शुरुआत पाकिस्तान की टीवी एक्ट्रेस नाइला जाफरी ने की है. नाइला इन दिनों कैंसर जैसी घातक बीमारी से पीड़ित हैं. अपने ट्रीटमेंट के लिए शोज मेकर्स से पैसों की मांग की है. टीवी सीरियल के रिपीट टेलीकास्ट से मिलने वाले पैसों में अपने हिस्से की मांग नाइला ने की है. इनका कहना है कि मुनाफे में इनकी भी हिस्सेदारी है और वह इसके हकदार भी हैं. इसके बाद पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स माहिरा खान, यासिर हुसैन, मंशा पाशा, जारा नूर अब्बास, अर्मीना खान, कुबरा खान, असद सिद्दीकी के अलावा अन्य कलाकारों ने इसे लेकर अपनी आवाज बुलंद की. माहिरा खान ने इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया.



वहीं जारा नूर अब्बास ने भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर  लिखा  'हर इंडस्ट्री में कुछ नियम होते हैं, कुछ कानून होते हैं. हमारे यहां भी अब इसे सेट करने का समय आ गया. उन पर ध्यान देने का समय आ गया है जो अपनी जान पर खेलकर आपको एंटरटेन करने का काम करते हैं’.


मंशा पाशा ने लिखा, 'इसे करने का समय आ गया है .#giveroyaltiestoartists.'





एक्टर  असद सिद्दीकी ने लिखा 'यह मुश्किल भरा समय है, एकता मे ही ताकत होती है. हम हाथ में हाथ डाले एक साथ खड़े हैं'.



हालांकि पाकिस्तानी कलाकारों की इस मांग पर कई लोगों ने उन्हें समर्थन दिया है, तो कई उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. किसी ने लिखा कि 'इन्हें रॉयल्टी दो, जो मुल्क में हो रहा है वह नजर नहीं आ रहा है', तो किसी ने लिखा कि 'इसी तरह लाहौर में मरने वालों के लिए भी आवाज उठा लें'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज