DDLJ का 'पलट' सीन इस हॉलीवुड फिल्म से किया गया था कॉपी! यकीन नहीं तो देखिए सबूत

DDLJ का 'पलट' सीन इस हॉलीवुड फिल्म से किया गया था कॉपी! यकीन नहीं तो देखिए सबूत
फिल्म डीडीएलजे साल 1995 में आई थी.

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' का पलट सीन साल 1993 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म 'इन द लाइन ऑफ फायर (In the Line of Fire)' से लिया गया है.

  • Share this:
मुंबई. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की ब्लॉक बस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' हिंदी सिनेमा सी सबसे बेहतरीन रोमांटिक फिल्मों में से एक है. 1995 में आई इस फिल्म का देखना लोग अभी भी पसंद करते हैं. आदित्य चोपड़ा ने इसी फिल्म के साथ एक निर्देशक के रूप में अपनी पारी की शुरुआत की थी. फिल्म में राज और सिमरन की लव स्टोरी ने लोगों को पागल किया था. ये फिल्म उन चुनिंदा फिल्मों से एक हैं, जो लंबे समयतक सिनेमाघरों में चली. फिल्म के गाने, डायलॉग आज भी लोगों की जुबां पर रहते हैं, लेकिन आज हम आपको फिल्म से जुड़ा एक अपडेट देने वाले हैं, जो शायद फैंस का दिल तोड़ सकता हैं.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge)' का एक ऐसा डायलॉग था, जो हर किसी की जुबां पर रट गया था 'पलट'. कहा जा रहा है कि फिल्म का आइकॉनिक सीन हॉलीवुड से चोरी किया गया है. ये सीन तब का हैं, जब राज यानी शाहरुख खान अपने मन में, सिमरन यानी काजोल को कहते हैं, पलट..पलट...तभी सिमरन पलट जाती हैं.

कहा जा रहा है कि ये सीन साल 1993 में रिलीज हुई क्लिंट ईस्टवुड की फिल्म 'इन द लाइन ऑफ फायर' से लिया गया है. इस सीन के साथ साथ डीडीएलजे का सीन इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. आप भी देखिए-







वोल्फगैंग पीटरसन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में क्लिंट ईस्टवुड के रूप में फ्रैंक होरिगन और रेनी रूसो लिली रेन के किरदार में थीं. सीन में दोनों वाशिंगटन डीसी के लिंकन मेमोरियल में बातें करते दिखाई दे रहे हैं. कुछ देर बाद लिली उठती है और वहां से चली जाती है, फ्रैंक उन्हें चुपचाप निहारत हैं. वह मन ही मन कहते हैं, 'अगर वह पीछे मुड़कर देखती है तो इसका मतलब कि वो भी मुझे पसंद करती है, चलो, अब मुझे एक बार देखो'. लिली पीछे मुड़कर देखती हैं और फ्रैंक उन्हें देखकर मुस्कुराते हैं.



दिलचस्प बात यह है कि डीडीएलजे के निदेशक आदित्य चोपड़ा ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वो हॉलीवुड फिल्म के दृश्य से प्रेरित थे. अपनी किताब 'आदित्य चोपड़ा रिलीव्स' में उन्होंने ये स्वीकार किया है.

उन्होंने कहा था कि एक सीन में दिमाग में बैठ गया था. फिर कुछ समय के बाद मैं भूल गया. लेकिन फिर जब मैं दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के सीन पर काम कर रहा था, तो मुझे फिर से वो सीन याद आ गया और मैंने इसका इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ें- जब फवाद खान से इंप्रेस होकर दीपिका ने करण जौहर से कही थी ये बात, देखते रह गए थे रणवीर सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading