Home /News /entertainment /

Panama Papers leak case: ईडी ऑफिस से बाहर निकलीं ऐश्वर्या राय बच्चन, सामने आया VIDEO

Panama Papers leak case: ईडी ऑफिस से बाहर निकलीं ऐश्वर्या राय बच्चन, सामने आया VIDEO

ऐश्वर्या राय बच्चन वीडियो में ईडी ऑफिस से बाहर निकलती हुई दिख रही हैं. (Video Grab Twitter)

ऐश्वर्या राय बच्चन वीडियो में ईडी ऑफिस से बाहर निकलती हुई दिख रही हैं. (Video Grab Twitter)

Panama Papers leak case: न्यूज एजेंसी ANI ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ऑफिस से बाहर निकलती हुई दिख रही हैं. बता दें, मामला वर्ष 2016 में वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) द्वारा पनामा की कानूनी फर्म मोसैक फोंसेका के रिकॉर्ड की जांच से जुड़ा है, जिसे ‘पनामा पेपर्स (Panama Papers)’ नाम से जाना जाता है. इसमें विश्व के कई नेताओं और मशहूर हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिन्होंने कथित तौर पर देश से बाहर की कंपनियों में विदेशों में पैसा जमा किया था.

अधिक पढ़ें ...

    Panama Papers leak case: ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को 2016 के ‘पनामा पेपर्स’ लीक प्रकरण से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) ने आज (सोमवार) तलब किया था. वहीं, ऐश्वर्या पूछताछ के लिए सोमवार को दिल्ली में ईडी के समक्ष पेश हुईं. ईडी द्वारा अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बहू ऐश्वर्या राय से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के प्रावधानों के तहत पूछताछ की गई. वहीं, अभी थोड़ी देर पहले ही एश्वर्या ईडी ऑफिस के बाहर निकलती हुई नजर आईं.

    न्यूज एजेंसी ANI ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन ईडी ऑफिस से बाहर निकलती हुई दिख रही हैं. बता दें, मामला वर्ष 2016 में वाशिंगटन स्थित इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट्स (आईसीआईजे) द्वारा पनामा की कानूनी फर्म मोसैक फोंसेका के रिकॉर्ड की जांच से जुड़ा है, जिसे ‘पनामा पेपर्स (Panama Papers)’ नाम से जाना जाता है. इसमें विश्व के कई नेताओं और मशहूर हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिन्होंने कथित तौर पर देश से बाहर की कंपनियों में विदेशों में पैसा जमा किया था. इनमें से कुछ के बारे में कहा गया है कि उनके पास वैध विदेशी खाते हैं.

    भारत के करीब 500 लोगों के नाम हैं शामिल
    इस खुलासे में कर चोरी के मामलों को सामने लाया गया था. साल 2016 में ब्रिटेन में पनामा की लॉ फर्म के 1.15 करोड़ टैक्स डॉक्यूमेंट लीक हुए थे. इसमें दुनियाभर की बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे. इसमें भारत के करीब 500 लोगों के नाम शामिल हैं. इन्‍हीं नामों में बच्‍चन परिवार का नाम भी है.

    अमिताभ और ऐश्वर्या को बनाया गया था कंपनियों का डायरेक्‍टर
    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्‍चन को 4 कंपनियों का डायरेक्‍टर बनाया गया था, जिसमें से तीन बहामास में थी जबकि एक वर्जिन आइलैंड्स में थी. इन कंपनियों को साल 1993 में बनाया गया था. इन कंपनियों की कैपिटल 5 हजार से 50 हजार डॉलर के बीच थी, लेकिन ये कंपनियां उन शिप्स का कारोबार कर रही थीं, जिनकी कीमत करोड़ों में थी. वर्जिन आइलैंड्स की अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड में ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन को भी कंपनी का डायरेक्‍टर बनाया गया था. हालांकि कुछ समय बाद उन्‍हें कंपनी का शेयर होल्‍ड बना दिया गया. इस कंपनी में ऐश्वर्या के अलावा पिता के राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे. इस कंपनी को साल 2005 में बनाया गया था, जो तीन साल बाद बंद हो गई थी.

    Tags: Aishwarya rai, Aishwarya rai bachchan, ED

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर