Home /News /entertainment /

pankaj tripathi became emotional after remembering irrfan khan an

इरफान खान को याद कर इमोशनल हुए पंकज त्रिपाठी, बोले- 'अपनी पीढ़ी के हर एक्टर को प्रेरित किया'

इरफान खान 'एनएसडी' में पंकज त्रिपाठी के सीनियर थे. (Instagram/pankajtripathi/babil.i.k)

इरफान खान 'एनएसडी' में पंकज त्रिपाठी के सीनियर थे. (Instagram/pankajtripathi/babil.i.k)

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने इरफान खान को उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर याद किया है. इरफान खान 29 अप्रैल 2020 को यह दुनिया छोड़कर चले गए थे. इरफान खान के निधन से भारतीय फिल्म जगत में एक खालीपन आ गया है. एक्टर के फैंस उनके निधन से मायूस हो गए थे. उन्होंने न सिर्फ बॉलीवुड में, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से नाम कमाया था.

अधिक पढ़ें ...

इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन के दो साल बाद, लोग उनके शानदार काम को याद कर रहे हैं. पंकज त्रिपाठी ने भी उन्हें याद किया जो इरफान की तरह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से निकले थे. पंकज त्रिपाठी ने इरफान को याद करते हुए कहा कि कैसे इरफान नियमित रूप से एनएसडी का दौरा करते थे.

पंकज त्रिपाठी ने ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि इरफान एक्टिंग स्कूल में उनके सीनियर थे और उनके साथ बातचीत करते थे. उन्होंने कहा, ‘सीनियर्स के साथ बातचीत काफी अच्छी थी.’ इसके अलावा, पंकज ने बताया कि कैसे इरफान ने अपनी पीढ़ी के लगभग हर एक्टर को प्रेरित किया है.

इरफान खान को याद करके इमोशनल हो जाते हैं पंकज त्रिपाठी
पंकज ने यह भी कहा कि जब भी वे इरफान के बारे में बात करते हैं तो वे इमोशनल हो जाते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं उनके बारे में ज्यादा बात नहीं कर पा रहा हूं.’ पंकज ने बताया कि लोगों ने न केवल इरफान की एक्टिंग से प्रेरणा ली, बल्कि ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन बर्ताव के बारे में भी समझा. उन्होंने एक्टिंग को देखने का तरीका भी सिखाया.

इरफान का एक्टिंग को लेकर नजरिया था अनूठा
पंकज ने जोर देकर कहा, ‘उन्होंने सभी को बेहद प्रेरित किया है.’ उन्होंने कहा कि इरफान का एक्टिंग को लेकर एक अनूठा नजरिया था और वे बने-बनाए कायदे को तोड़ रहे थे.’ इरफान के काम के बारे में बात करते हुए, पंकज ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में लगभग 50-60 फिल्में देखी हैं, जिनमें से कई इरफान खान की हैं. उन्होंने शेयर किया कि वे किसी तरह इरफान की फिल्में देखने का तरीका निकालते थे, क्योंकि उन्हें उनसे सीखने को मिलता था. वे कहते हैं, ‘वे एक इंस्टीट्यूशन थे.’

इरफान खान को याद करके रो पड़े थे पंकज त्रिपाठी
पंकज ने कहा कि जहां दुनिया ने इरफान के काम को काफी देर से पहचाना, वहीं उनकी ‘मकबूल’ और ‘वॉरियर’ जैसी फिल्में उनकी क्षमता से परिचित होने के लिए काफी थीं. उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे वे कुछ दिनों पहले एक्टर के बारे में सोच रहे थे और अपने आंसू नहीं रोक पा रहे थे. बता दें कि इरफान खान का 29 अप्रैल 2020 को 53 साल की उम्र में कैंसर के चलते निधन हो गया था.

Tags: Irrfan Khan, Irrfan Khan Death, Pankaj Tripathi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर