• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • सालों काम मांगने वाले पंकज त्रिपाठी बोले- 'अब मेकर्स पूछते हैं, मैं कहां स्टोरी सुनना चाहता हूं'

सालों काम मांगने वाले पंकज त्रिपाठी बोले- 'अब मेकर्स पूछते हैं, मैं कहां स्टोरी सुनना चाहता हूं'

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. (Photo @pankajtripathi/Instagram)

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. (Photo @pankajtripathi/Instagram)

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने कहा कि 'वे 2004-2006 तक मुंबई के अंधेरी इलाके में काम की तलाश करते रहते थे. मैं बोलता रहता था, कोई एक्टिंग करवा लो, कोई एक्टिंग करवा लो.' अब तो फिल्म मेकर्स पार्किंग में आकर मिलते हैं और मुझे एक के बाद दूसरा रोल देने को तैयार रहते हैं.'

  • Share this:

    मुंबई. ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज फेम एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने ‘कालीन भैया’ का किरदार निभाकर बॉलीवुड में खुद को स्थापित कर लिया है, लेकिन यहां तक पहुंचने से पहले उन्होंने कई साल तक संघर्ष किया है. अनुराग कश्यप ने अपनी कालजयी फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ (Gangs of Wasseypur) में पंकज त्रिपाठी को ब्रेक दिया था. इसमें उन्होंने अपने कैरेक्टर को ऐसे निभाया, जैसे यह कैरेक्टर रियल में अस्तित्व में हो. फैंस तो इस फिल्म में की गई उनकी एक्टिंग पर आज तक फिदा हैं, लेकिन खास बात यह है कि क्रिटिक्स ने भी इसमें उनके काम की प्रशंसा की थी. इस फिल्म के बाद पंकज सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए और फिर उन्होंने ‘कालीन भैया’ के किरदार को अमर कर दिया.

    हाल ही में एनबीटी को दिए एक इंटरव्यू में पंकज ने बताया कि, एक समय वे घर में कोई भी आर्थिक मदद नहीं कर पा रहे थे. उनकी पत्नी मृदुला की आय से ही घर का खर्च चल रहा था. उनकी पत्नी ने 6 साल तक घर का खर्च अकेले चलाया. वे 2004-2006 तक मुंबई के अंधेरी इलाके में काम की तलाश करते रहते थे. वे बोलते रहते थे- ‘कोई एक्टिंग करवा लो, कोई एक्टिंग करवा लो.’

    पंकज ने आगे कहा कि, ‘संघर्ष के दिनों में मृदुला कमा रही थीं और घर चला रही थीं. जरूरत के सामान से लेकर किराया चुकाने तक की सारी जिम्मेदारी उन पर थी. वह घर की हर छोटी चीज का ध्यान रखती थीं. तब मैं अंधेरी में चीखता रहता था कि, ‘कोई एक्टिंग करवा लो’. अब तो फिल्म मेकर्स पार्किंग में आकर मिलते हैं और मुझे एक के बाद दूसरा रोल देने को तैयार रहते हैं. मेकर्स पूछते हैं कि, मैं कहां स्टोरी सुनना चाहता हूं.’ पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘मिमी’ (Mimi) हाल ही में रिलीज हुई है. इसके काम को लेकर वे चर्चा में बने हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज