Home /News /entertainment /

paresh rawal first break in bollywood the actor himself narrated the story an

परेश रावल ने बॉलीवुड में अपने डेब्यू को किया याद, बताया कैसे मिली थी पहली फिल्म 'अर्जुन'

परेश रावल ने फिल्म 'अर्जुन' से बॉलीवुड में कदम रखा था. (Instagram/pareshrawal1955)

परेश रावल ने फिल्म 'अर्जुन' से बॉलीवुड में कदम रखा था. (Instagram/pareshrawal1955)

परेश रावल (Paresh Rawal) 300 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. वे 30 सालों से ज्यादा समय से फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं. इसके बावजदू, वे आज भी अपने क्राफ्ट को बेहतर बनाने पर ध्यान देते हैं. वे ऐसे रोल करना चाहते हैं, जो उनके टैलेंट को चुनौती दे सकें. उन्हें कंफर्ट जोन से बाहर निकाल सकें. वे एक्टिंग की दुनिया में कब से सक्रिय हैं? कब उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला? आइए, जानते हैं.

अधिक पढ़ें ...

परेश रावल (Paresh Rawal) ने फिल्मों में कई यादगार रोल निभाए हैं. वे फिल्म ‘हेरा फेरी’ में बाबूराव गणपतराव आप्टे के रोल में अभी भी लोगों को गुदगुदाते हैं. लोग ‘अंदाज अपना अपना’ में उनके रोल तेजा को भूल नहीं सकते. वे ‘ओएमजी: ओह माई गॉड’ में कांजीभाई का रोल निभाकर दर्शकों के दिलों में बस गए हैं. उन्होंने अपने रोल से लोगों को हंसाया, रुलाया और जिंदगी के अनमोल सबक दिए. अब एक्टर ने एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में अपने डेब्यू के बारे में बताया है.

परेश रावल ने फिल्म ‘अर्जुन’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. एक्टर ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘अर्जुन’ कब और कैसे साइन की? वे बोले, ‘अर्जुन’ के लिए, मेरे पास करीम मोरानी का फोन आया था जो मेरे दोस्त भी हैं. हम एक ही कॉलेज में पढ़ते थे. इसलिए उन्हें पता था कि मैं थिएटर और प्ले में एक्टिव हूं और मैं एक अच्छा एक्टर भी हूं.’

वे आगे बताते हैं, ‘उन्होंने एक दिन मुझे फोन किया और बताया कि वे एक फिल्म बना रहे हैं. राहुल रवैल निर्देशक हैं और जावेद अख्तर साहब इसे लिख रहे हैं. सनी देओल हीरो हैं. मुझसे पूछा कि क्या मैं उसमें एक्टिगं करना चाहूंगा. मैंने तुरंत हां कह दिया! फिर मैं राहुल भाई से 5-7 मिनट के लिए मिला.’ बता दें कि फिल्म ‘अर्जुन’ 1985 में रिलीज हुई थी.

परेश रावल की परफॉर्मेंस से सभी हुए खुश
वे मुंबई के पुराने दिनों को याद करते हुए कहते हैं, ‘जुहू में किचन नाम का एक रेस्टोरेंट हुआ करता था, मैं वहीं खड़ा था. वे कुछ देर बाद आए, हमने पांच मिनट तक बात की और फिर उन्होंने मुझे कॉस्ट्यूम के लिए माप देने को कहा. मैं शूटिंग के अपने पहले दिन समय पर पहुंच गया और अपना पहला शॉट दिया. मुझे याद है कि वे मेरी परफॉर्मेंस से बहुत खुश थे.’

परेश रावल: एक्टिंग हमेशा आसान नहीं होती
परेश रावल थिएटर बैकग्राउंड से आए हैं. जब उनसे कैमरे के सामने पहले शॉट के बारे में पूछा गया तो वे बोले, ‘थिएटर हो या फिल्म, अच्छी एक्टिंग वैसे भी मुश्किल होती है. चूंकि मैं पहले कुछ नॉन-कमर्शियल फिल्में कर चुका था, इसलिए मैं कभी भी कैमरे या उस तरह की किसी भी चीज से नहीं डरता था. लेकिन, समय जैसे-जैसे बीतता गया, मुझे एहसास हुआ कि यह हमेशा इतना आसान नहीं होता, क्योंकि पहली फिल्म से राहुल भाई इतना इंप्रेस हुए कि उन्होंने मुझसे कहा कि मैं उनकी सभी फिल्मों में काम करूंगा. मैं खुश हो गया. जावेद साहब ने भी मेरी तारीफ की. इस तरह की तारीफ आपमें आत्मविश्वास जगाती है और आपको ऊर्जा से भर देती है.

Tags: Paresh rawal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर