27 साल पहले ही पीएम मोदी ने लिया था आर्टिकल 370 हटाने का प्रण, परेश रावल ने दिखाया सबूत

परेश रावल ने जिस तस्वीर का इस्तेमाल किया है, वह साल 1992 की है. तब पीएम मोदी महज गुजरात बीजेपी के आम बीजेपी कार्यकर्ता थे.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:14 PM IST
27 साल पहले ही पीएम मोदी ने लिया था आर्टिकल 370 हटाने का प्रण, परेश रावल ने दिखाया सबूत
परेश रावल बीजेपी से सांसद रह चुके हैं.
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 9:14 PM IST
जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटा लिया गया है. अब यहां आर्टिकल 370 पूरी तरह से लागू होने के बजाए महज उसका एक उपबंध 370 A ही लागू होगा. इसके तहत जम्मू- कश्मीर को दिया जाना वाला विशेष राज्य का दर्जा अब खत्म हो जाएगा. जबकि इस राज्य के लद्दाख वाले हिस्से को अलग कर दिया गया है. यह केंद्र शासित राज्य होगा. इस मसले को लेकर सोशल मीडिया समेत पूरे देश में कौतूहल बना हुआ है. जहां एक तरफ इस फैसले की जमकर सराहना की जा रही है, वहीं जम्मू -कश्मीर के पूर्व सीएम ने इसे काला दिन बताया है. लेकिन इसी मौके पर अभिनेता परेश रावल ने एक चौंकाने वाली तस्वीर शेयर की है.

परेश रावल ने पीएम मोदी की एक बहुत पुरानी तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'आपको सौ सौ सलाम'. इस तस्वीर में पीएम मोदी युवा दिख रहे हैं. जबकि उनके पीछे लगे हुए बैनर पर आर्टिकल 370 हटाओ, आतंकवाद मिटाओ, देश बचाओ. चलो कश्मीर लिखा हुआ दिखाई दे रहा है.

इसमें परेश रावल ने जिस तस्वीर को शेयर किया है उसमें उस ‌हिस्से को खासतौर पर रेखांकित किया गया है, जिसमें आर्टिकल 370 हटाने की बात लिखी है. परेश रावल के अनुसार पीएम मोदी ने सालों पहले आर्टिकल 370 हटाने का प्रण कर लिया था.

परेश रावल पूर्व सांसद हैं.
परेश रावल पूर्व सांसद हैं.


1992 की एकता यात्रा की है ये तस्वीर
उल्लेखनीय है साल 1992 में भारतीय जनता पार्टी ने लाल कृष्‍ण आडवाणी के नेतृत्व में एकता यात्रा निकाली थी. तब बीजेपी के काफी समर्थक कश्मीर पहुंचे थे. तब 26 जनवरी 1992 को लाल चौक पर बीजेपी समर्थकों ने तिरंगा झंडा फहराया था. नरेंद्र मोदी तब महज एक बीजेपी कार्यकर्ता थे. नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम साल 2001 में बने थे. यह तस्वीर उससे भी करीब नौ साल पुरानी है.

यह भी पढ़ेंः Article 370 हटने पर पायल रोहतगी ने पीएम को कहा शुक्रिया
Loading...

आर्टिकल 370 पर परेश रावल ने महबूबा पर साधा निशाना
परेश रावल ने एक के बाद एक ट्वीट कर के आर्टिकल ‌370 को लेकर सरकार और देश को बधाई दी है. उन्होंने कहा, अब कोई बीमार नहीं पड़ेगा.







साथ ही महबूबा के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि इनके सिर पर दुपट्टा और दिमाग पर पर्दा पड़ा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...