इस अभिनेत्री को आया शबाना आज़मी पर गुस्सा, कहा- मुल्क नहीं देश है हिन्दुस्तान

पायल रोहतगी के अनुसार शबाना ने अपनी स्पीच में भारत के लिए ‘मुल्क’ शब्द का इस्तेमाल किया था जो गलत है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:50 PM IST
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:50 PM IST
कभी बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आने वाली अभिनेत्री पायल रोहतगी इन दिनों अपने वायरल वीडियोज़ के लिए चर्चा में रहती हैं. पायल का अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो जानी-मानी अभिनेत्री शबाना आज़मी पर निशाना साध रही हैं. बीते दिनों शबाना आज़मी ने एक इवेंट में कहा था कि सरकार की आलोचना करने वाले लोगों को तुरंत राष्ट्रविरोधी घोषित कर दिया जाता है. उन्होंने इस बात में जोड़ा था कि लोगों को इससे डरना नहीं चाहिए और किसी को भी इनके सर्टिफिकेट की ज़रूरत नहीं है.

इस बयान के बाद शबाना पर सोशल मीडिया पर कई तंज़ कसे गए थे. वो ट्रोलर्स के निशाने पर आई थीं और कई लोगों ने उन्हें पाकिस्तान चले जाने की सलाह भी दी. अब शबाना आज़मी के विरोध में अभिनेत्री पायल रोहतगी का एक वीडियो सामने आया है. पायल कह रही हैं कि शबाना इस तरह का बयान इसलिए भी दे रही हैं क्योंकि इस समय उनके पास ज्यादा काम नहीं है.



पायल के अनुसार शबाना ने अपनी स्पीच में भारत के लिए ‘मुल्क’ शब्द का इस्तेमाल किया था जो गलत है. उनका मानना है कि हिन्दुस्तान ‘देश’ है और मुल्क शब्द उर्दू का होने का कारण इसका इस्तेमाल गलत है. पायल ने ये भी कहा कि शबाना कोशिश कर रही हैं कि लोग सरकार का विरोध करें. लेकिन वो (शबाना) ये भूल रही हैं कि विरोध की कोई बात नहीं है.



पायल को ये शायद याद नहीं रहा कि भारत के संविधान के अनुसार भारत किसी धर्म विशेष का राष्ट्र नहीं है. इसे मुल्क, देश या कंट्री कहने की पूरी आज़ादी है जो संविधान से मिलती है. साथ ही शबाना आज़मी जैसी कलाकार को ‘कम काम’ का ताना मारने वाली पायल ने खुद साल 2012 के बाद से किसी फिल्म में काम नहीं किया है. अपने 10 साल के करियर में लगभग 20 फिल्में करने वाली पायल को शबाना के लिए ये कहना ठीक नहीं कि उनके पास काम की कमी है.


Loading...

भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी शबाना आजमी के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि भावावेश में आकर कभी-कभी कलाकार ऐसे बयान दे देते हैं. लेकिन अगर कोई ‘टुकड़े टुकड़े’ ज्ञान का समर्थन करता है तो उसका विरोध होगी ही.

दरअसल शबाना आज़मी ने कहा था कि देश का वातावरण ऐसा हो गया है कि यदि आप सरकार की आलोचना करते हें तो आप को उसी समय राष्ट्रविरोधी घोषित कर दिया जाएगा. लेकिन हमें इस बात किसी भी हाल में डरना नहीं चाहिए. इसके लिए हमें किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. शबाना ने कहा कि हम गंगा जमुनी तहजीब में पले बढ़े हैं. मौजूदा हालात के सामने हमें घुटने नहीं टेकने चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत एक खूबसूरत देश है लेकिन लोगों को इस तरह बांटने की कोशिश किसी भी हालत मे सही नहीं है.

यह भी पढ़ें:

पत्रकार से भिड़ीं कंगना रनौत, कहा - घटिया लिखते हो!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 2:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...