• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • कोलकाता में सिनेमाघर खोलने की मिली अनुमति, इस कारण से थिएटर नहीं खोल रहे हैं मालिक

कोलकाता में सिनेमाघर खोलने की मिली अनुमति, इस कारण से थिएटर नहीं खोल रहे हैं मालिक

शहर में मल्टीप्लेक्स या एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर भी अभी तक नहीं खुले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शहर में मल्टीप्लेक्स या एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर भी अभी तक नहीं खुले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के सिनेमाघर (Cinema Hall) के मालिकों ने कहा कि राज्य सरकार से 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति मिलने के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज के बाद ही वे सिनेमाघरों को दर्शकों के लिए खोलेंगे.

  • Share this:

    कोलकाता. कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमने के बाद सरकार धीरे-धीरे बाजार और अन्य प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे रही है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के सिनेमाघर (Cinema Hall) के मालिकों ने कहा कि राज्य सरकार से 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन की अनुमति मिलने के बावजूद नई फिल्मों की रिलीज के बाद ही वे सिनेमाघरों को दर्शकों के लिए खोलेंगे. हालांकि राज्य के विभिन्न हिस्सों में एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघरों ने पुरानी फिल्मों के साथ संचालन शुरू कर दिया है. कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में कई तरह के प्रतिबंध लागू किए जाने के बाद एक मई से सिनेमाघर बंद थे.

    नवीना सिनेमाघर के मालिक नवीन चोखानी ने बताया कि शहर के सिनेमाघरों के मालिक नई फिल्मों की रिलीज की प्रतीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हमारे सिनेमाघरों में कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करने की सारी व्यवस्थाएं मौजूद हैं. हम वितरक और निर्माण कंपनियों के संपर्क में हैं और वे नई फिल्मों की रिलीज पर निर्णय लेंगे. कई फिल्में महामारी की दूसरी लहर की वजह से रिलीज नहीं हो पाई. हमें उम्मीद है कि हम इस पर अगले बुधवार तक निर्णय लेंगे.’

    वहीं अजंता सिनेमा और एक स्थानीय मल्टीप्लेक्स के सह-मालिक सतादीप साहा ने बताया कि कई सिनेमाघर अब भी इस सप्ताह खुलने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि इसके कर्मचारी मई में बंद की घोषणा के बाद घर चले गए. उन्होंने बताया कि अभी तत्काल बड़ी बंगाली या हिंदी फिल्मों की रिलीज भी सामने नहीं है. शहर में मल्टीप्लेक्स (बहु स्क्रीन) या एकल स्क्रीन वाले सिनेमाघर नहीं खुले हैं.

    जबकि प्रिया सिनेमा के मालिक अरिजीत दत्त ने कहा, ‘हम मौजूदा स्थिति पर विचार करने के बाद ही निर्णय लेंगे.’ बंगाली फिल्म निर्माता और बॉलीवुड सिनेमा के वितरकों की बड़ी इकाई एसवीएफ प्रोडक्शन्स के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘हमने अभी रिलीज पर निर्णय नहीं लिया है और हम अगले सप्ताह की शुरुआत तक फैसला करेंगे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज