लाइव टीवी

'पानीपत' पर नहीं थम रहा विवाद, अब कृति सेनन के इस डायलॉग पर मचा हंगामा

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 8:41 AM IST
'पानीपत' पर नहीं थम रहा विवाद, अब कृति सेनन के इस डायलॉग पर मचा हंगामा
कृति इस फ‍िल्‍म में पार्वती बाई की भूमिका में नजर आ रही हैं.

निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्‍टारर 'पानीपत' (Panipat), पानीपत के तीसरे युद्ध की कहानी पर्दे पर ला रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 8:41 AM IST
  • Share this:
मुंबई. इतिहास के पन्नों को टटोलती फिल्‍में अक्‍सर विवाद में आ ही जाती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'पानीपत' (Panipat) के साथ. हाल ही में इस फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसके एक डायलॉग के बाद अब फिल्‍म पर हंगामा खड़ा हो गया है. रिलीज के एक हफ्ते पहले अब पेशवा बाजीराव (Peshwa Baji Rao ) के वंशजों ने इस फिल्‍म की हीरोइन कृति सेनन (Kriti Sanon) के एक डायलॉग पर एतराज जताते हुए फिल्‍म के मेकर्स को नोटिस भेज दिया है.

फिल्‍म के ट्रेलर में एक्‍ट्रेस कृति सेनन कहती हुई नजर आ रही हैं, 'मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं तो एक मस्तानी साथ ले आते हैं'. इसी डायलॉग पर पेशवा बाजीराव के वंशजों ने कड़ा एतराज जताया है. एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशवा की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म की प्रोड्यूसर सुनीता गोवारिकर, रोहित शेलाटकर और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को नोटिस भेजते हुए डायलॉग को विवादित बताया है और इसे फिल्म से हटाने की मांग की है.



नवाबजादा ने अपनी बातों पर "फिल्म का डायलॉग विवादित और बेहद आपत्तिजनक है. इस डायलॉग से मराठा इतिहास को न जानने वाले लोगों के बीच न केवल मस्तानी साहिबा, बल्कि पेशवा की भी गलत छवि पेश होती है. मस्तानी बाई पेशवा बाजीराव की पत्नी थीं, कोई दूसरी औरत नहीं थीं." उन्‍होंने साफ कर दिया है कि अगर इस डायलॉग को फिल्‍म से हटाया नहीं गया तो वे मेकर्स के खिलाफ कोर्ट भी जाएंगे.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार की इस फिल्म पर रिलीज से पहले जबरदस्त बवाल, हो सकता है केस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 8:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...