दिशा सालियान की मौत मामले में CBI जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर

दिशा सालियान की मौत मामले में CBI जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में PIL दायर
सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियन

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन (Disha Salian) की कथित खुदकुशी के मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 11:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन (Disha Salian) की कथित खुदकुशी के मामले की सीबीआई (CBI) जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई है.

पुलिस के मुताबिक, दिशा सालियन ने 8 जून को मुंबई के मलाड में बहुमंजिला इमारत से कथित तौर पर छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली थी. वहीं, सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे.


बता दें कि बीजेपी सांसद नारायण राणे ने मंगलवार को दावा किया कि सालियन की हत्या हुई और संकेत दिया कि हत्या से पहले उससे रेप किया गया था. उन्होंने दावा किया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोपनीय अंगों के घायल होने का जिक्र किया गया है.







सुशांत सिंह राजपूत केस को CBI को सौंपने के लिए नोटिफिकेशन जारी

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है. अब इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.


14 जून को सुशांत ने की थी आत्महत्या
गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे. उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.






अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज