पीएम नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड समेत तमिल-तेलुगू फिल्मों को लेकर कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को संबोधित करते हुए कश्मीर में भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ( Film industry) को आमंत्रण दिया है.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 9:21 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड समेत तमिल-तेलुगू फिल्मों को लेकर कही ये बात
पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को किया संबोधित
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 9:21 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज शाम (गुरुवार) देश को संबोधत किया. इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35 ए (Article 35A) को हटाए जाने के संबंध में कई बातें शेयर कीं. उन्होंने बताया कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने से किस तरह जम्मू-कश्मीर को फायदा पहुंचेगा. अपने संबोधन में उन्होंने कश्मीर में टूरिज्म और फिल्मों की शूटिंग को लेकर भी बात की. पीएम मोदी ने आशा जताई है कि अब कश्मीर में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल फिल्मों की शूटिंग भी की जाएगी.

उन्होंने इस संबंध में कहा, 'जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में दुनिया का सबसे बड़ा टूरिस्ट हब बनने की क्षमता है. एक समय था जब कश्मीर बॉलीवुड के फिल्म मेकर्स के लिए सबसे पसंदीदा जगह होती थी. उस दौरान शायद ही कोई ऐसी फिल्म होती थी जिसकी शूटिंग कश्मीर में ना हुई हो'. उन्होंने कहा, 'अब कश्मीर में हालात सामान्य हो गए हैं तो देश ही नहीं पूरी दुनिया भर के लोग कश्मीर में शूटिंग करने के लिए आएंगे. हर फिल्म कश्मीर के लोगों के लिए नए रोजगार के अवसर लेकर आएगी'.

पीएम मोदी ने फिल्मों को लेकर जताई आशा


पीएम मोदी ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री, तमिल फिल्म इंडस्ट्री और इससे जुड़ी तमाम इंडस्ट्री के लोगों से आग्रह करना चाहूंगा कि जम्मू-कश्मीर में फिल्म की शूटिंग, निवेश और थिएटर की स्थापना के बारे में जरूर सोचें'. इस तरह उन्होंने पूरी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को जम्मू-कश्मीर में निवेश करने का आमंत्रण दे दिया है.

खुल गए दरवाजे


वहीं अब सोशल मीडिया पर ये भी माना जा रहा है कि यहां भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग भी होगी. यानी कि भारतीय सिनेमा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कई दरवाजे खोल दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए भी रोजगार दिलाने का इंतजाम कर दिया है. अब देखना होगा कि जिस फिल्म इंडस्ट्री को पीएम ने संबोधित किया है, उससे कैसी प्रतिक्रिया मिलती है.

ये भी पढ़ें- आर्टिकल 370 पर फिल्म बनाने के लिए 30 बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स में जंग, मांग रहे हैं ये टाइटल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 9:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...