• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • PM मोदी ने लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की बधाई, दीदी के लिया किया ये खास ट्वीट

PM मोदी ने लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की बधाई, दीदी के लिया किया ये खास ट्वीट

PM मोदी ने लता मंगेशकर को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है. फाइल फोटो.

PM मोदी ने लता मंगेशकर को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है. फाइल फोटो.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके लिए खास ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की विश किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुनियाभर में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली स्वरकोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का आज जन्मदिन है. आज वह 92 साल (Lata Mangeshkar 92 Birthday) की हो गई हैं. आज का दिन लता दीदी के साथ उनके फैंस और बॉलीवुड के लिए भी काफी खास है. तमाम फैंस सोशल मीडिया (Social Media) पर उन्हें बधाई दे हैं. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  ने भी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके लिए खास ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को फोन करके बधाई दी और उनके लिए एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, ‘आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई. उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है. भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है. व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है. मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.’

    Narendra Modi, Lata Mangeshkar, Narendra Modi Tweet, Lata Mangeshkar Birthday, Lata Mangeshkar 92th birthday, Social Media, Viral Tweet, लता मंगेशकर , नरेंद्र मोदी

    पीएम मोदी का ट्वीट.

    सोशल मीडिया पर ये ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ. लता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियों हासिल की है. गायकी के क्षेत्र में वह कई सम्मान भी पा चुकी हैं. गायिकी क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत रत्न, पद्म विभुषण, पद्म भूषण और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

    वे बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री की सबसे मशहूर और सफल सिंगर रही हैं. लता मंगेशकर का नाम हमेशा टॉप पर रहा है. लता मंगेशकर को बॉलीवुड की Nightingale कहा जाता है. बॉलीवुड में उन्हें पहचान 40 और 50 के दशक में मिली.

    लता दीदी ने बीस से अधिक भारतीय भाषाओं में करीब 30 हजार से अधिक गाने गाए. यही वजह है कि गायिका के दीवानों की संख्या लाखों नहीं बल्कि करोड़ों है और आधी सदी के अपने करियर में लता का कोई सानी नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज