नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री Bad Boy Billionaires के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी

नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री Bad Boy Billionaires के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी
मेहुल चौकसी

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर प्रसारित होने जा रही एक डॉक्यूमेंट्री 'बैड बॉय बिलियनेयर्स' (Bad Boy Billionaires) के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अपील की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर प्रसारित होने जा रही एक डॉक्यूमेंट्री 'बैड बॉय बिलियनेयर्स' (Bad Boy Billionaires) के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में अपील की है. अदालत ने नेटफ्लिक्स से बुधवार को कहा कि क्या वह 'बैड बॉय बिलियनेयर्स' की रिलीज से पहले मेहुल चोकसी को उपलब्ध करा सकता है.

जस्टिस नवीन चावला ने नेटफ्लिक्स से वकील से मौखिक रूप से कहा कि वह चोकसी को इसकी 'प्री-स्क्रीनिंग' उपलब्ध कराने पर विचार करे और विवाद पर विराम लगाए. मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को निर्धारित की है.

गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं. चोकसी पिछले साल देश छोड़ कर भाग गया था.



इस वेब सीरीज के 2 सितंबर को भारत में रिलीज होने का कार्यक्रम है. नेटफ्लिक्स पर इसके बारे में यह बताया गया है कि यह एक ऐसा डॉक्यूमेंट्री है जो भारत के सर्वाधिक कुख्यात उद्योगपतियों के लालच, फरेब और भ्रष्टाचार को बयां करता है. इसमें भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या, नीरव मोदी के साथ-साथ सुब्रत रॉय और बी राजू रामलिंग राजू के विवादित मामलों पर प्रकाश डाला गया है.
अदालत में चोकसी का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील विजय अग्रवाल ने इस वेब सीरीज की रिलीज को टाले जाने का अनुरोध किया है. अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने इसका ट्रेलर देखा है और पूरी दुनिया इस बारे में उन्हें कॉल आ रहे हैं जिनमें यह पूछा जा रहा है कि क्या वह इस डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा हैं. साथ ही, उनसे इस पर टिप्पणी करने को भी कहा जा रहा है. अग्रवाल ने कहा कि वह इस वेब सीरीज की रिलीज पर रोक नहीं चाहते हैं, बल्कि सिर्फ अनुरोध कर रहे हैं कि इसे इसकी रिलीज से पहले उन्हें दिखाया जाए.

याचिका में कहा गया है कि इसके बाद याचिकाकर्ता (चोकसी) ने यह पाया कि ट्रेलर में दिख रहा एक व्यक्ति पवन सी लाल नाम का व्यक्ति है जिन्होंने 'फ्लाव्ड:द राइज ऐंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंडल मोगुल नीरव मोदी' लिखी थी....

सुनवाई के दौरान नेटफ्लिक्स इंक और नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया एलएलपी का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल ने कहा कि यह वेब सीरिज नीरव मोदी जैसे कई लोगों पर है और इसमें चोकसी पर सिर्फ दो मिनट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज