HBD पूजा बेदीः 50 की उम्र में भी बेहद बोल्‍ड हैं ये एक्ट्रेस, लेकिन मां प्रोतिमा बेदी थीं इनसे भी ज्यादा बोल्ड

HBD पूजा बेदीः 50 की उम्र में भी बेहद बोल्‍ड हैं ये एक्ट्रेस, लेकिन मां प्रोतिमा बेदी थीं इनसे भी ज्यादा बोल्ड
पूजा बेदी का आज जन्मदिन है.

पूजा बेदी (Pooja Bedi) की बेटी अलाया एफ भी बोल्डनेस और बेबाकी के मामले में अपनी खानदान की किसी महिला से कम नहीं हैं.

  • Share this:
मुंबई. आमिर खान की फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस पूजा बेदी आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. 'जो जीता वही सिकंदर' फिल्म तो हिट रही लेकिन पूजा बेदी कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं. पूजा अपनी मॉडलिंग और विवादों के चलते जबरदस्त खबरों में रही हैं. सबसे ज्यादा सुर्खियां उनके अफेयर्स और उनका बोल्ड अंदाज बटोरता रहा. पूजा ने पांच बड़े सेलेब्रिटीज को डेट किया है. वहीं उनके पिता कबीर बेदी भी अपने अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहे हैं. कबीर ने चार शादियां की हैं. खास बात ये है कि पूजा खुद अपनी चौथी सौतेली मां से 5 साल बड़ी हैं.

पूजा के अफेयर की चर्चा सबसे पहले आदित्य पंचोली से हुई. बाद में ये रिलेशनशिप बेहद खराब मोड़ पर खत्म हुआ था. इसके बाद उन्होंने फरहान फर्नीचरवाला को भी तीन साल तक डेट किया. दोनों ने 1994 में शादी भी कर ली. शादी के कुछ साल बाद इन दोनों के बीच परेशानी शुरू हो गई और साल 2003 में पूजा ने फरहान से तलाक ले लिया. फरहान से पूजा के दो बच्चे हैं, जिनका नाम है ओमार और आलिया. वहीं इसके बाद उन्होंने कोरियोग्राफर हनीफ हिलाल को डेट किया दो साल बाद ये रिश्ता भी टूट गया. द्विती विक्रमादित्य के साथ भी पूजा का 18 महीने का रिलेशनशिप रहा.





इन सबके बाद पूजा ने 'बिग बॉस' सीजन 5 के दौरान कंटेस्टेंट आकाशदीप सहगल को डेट किया था. बता दें कि आकाशदीप 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में अंश का रोल निभा चुके हैं. हालां‌कि जब बात पूजा की मां की आती है तो पता चलता है कि वो इनसे भी ज्यादा बोल्ड थीं. एक अखबार में छपे लेख के मुताबिक पूजा के पिता कबीर बेदी की सगाई अंबा सान्याल नाम की लड़की से हो चुकी थी लेकिन इस दौरान वो 19 साल की मॉडल प्रोतिमा गुप्ता (पूजा की मां) के साथ लिव-इन में रह रहे थे. कबीर के साथ लिव इन में रहते हुए प्रोतिमा गुप्ता प्रेग्नेंट हो गई थी. इसके बाद कबीर बेदी ने अंबा सान्याल से सगाई तोड़कर प्रोतिमा से शादी कर ली. शादी के बाद प्रोतिमा ने पूजा बेदी को जन्म दिया.
अखबार में छपे आर्टिकल में ये भी दावा किया गया कि पूजा बेदी के जन्म के 8 महीने बाद कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा का अफेयर पड़ोस में रहने वाले जर्मन लड़के से हो गया था. शादी के 4 से 5 साल बाद प्रोतिमा और कबीर का तलाक हो गया था. प्रोतिमा एक मॉडल और क्लासिकल डांसर थीं, लेकिन अचानक उन्होंने ये सब छोड़कर संन्यासिन बनने का फैसला किया. वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गईं लेकिन इस दौरान उनकी लैंड स्लाइड में मौत हो गई.

1974 में प्रोतिमा की न्यूड फोटो सिनेब्लिट्स मैग्जीन पर छपी थी. इस मैग्जीन को अपनी उपस्थिति दर्ज करना के लिए ऐसी बोल्ड लड़की की जरूरत थी जो न्यूड दौड़ते हुए पोज दे सके. जब सिनेब्लिट्ज की संपादक ने प्रोतिमा से इस बारे में बात की थी वो बेझिझक इसके लिए तैयार हो गई थी. प्रोतिमा मुंबई के बीच पर न्यूड दौड़ी थीं.

सिर्फ पूजा और उनकी मां प्रोतिमा ही नहीं उनके पिता कबीर बेदी भी अपने रिलेशनशिप को लेकर विवादों में रह चुके हैं. 70 की उम्र में कबीर ने 43 वर्षीय परवीन दुसांज से शादी की थी जिनसे पूजा उम्र में 5 साल बड़ी हैं.



हालांकि उम्र 48वें पड़ाव पर अभिनेत्री और मॉडल पूजा बेदी को अपना जीवन साथी फाइनली मिल था. बिजनेसमैन मानेक कॉन्ट्रेक्टर अब उनकी जिंदगी में हैं. पूजा बेदी और मानेक कॉन्ट्रेक्टर एक साथ ही पढ़े हुए हैं.



पूजा बेदी जितनी बोल्ड और बेबाक हैं उनकी बेटी अलाया एफ भी कुछ कम नहीं हैं. आलिया इंस्टाग्राम पर अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती नजर आती हैं. वहां अक्सर वो लोगों की क्लास लगाते हुए नजर आती हैं.



अलया एफ ने हाल ही में सैफ अली खान, तब्बू के साथ बॉलीवुड फिल्म 'जवानी जानेमन' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया. फिल्म औसत व्यापार कर पाई. इसलिए इंस्टाग्राम में कहीं ज्यादा फैन फॉलोइं‌ग होने के बाद एक्ट्रेस अभी खुद को स्‍थापित नहीं कर पाई हैं.

यह भी पढ़ेंः लॉउडस्पीकर पर अज़ान को लेकर जावेद अख्तर ने दिया बयान, जमकर हुए ट्रोल तो दी सफाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading