5G मामले में जूही चावला के समर्थन में आईं पूजा बेदी, जनता की राय के लिए शुरू किया पोल

क्या पब्लिसिटी स्टंट के लिए सेलिब्रिटी कुछ भी करेंगे -पूजा बेदी  (फोटो साभार: poojabediofficial/Instagram)

क्या पब्लिसिटी स्टंट के लिए सेलिब्रिटी कुछ भी करेंगे -पूजा बेदी (फोटो साभार: poojabediofficial/Instagram)

जूही चावला (Juhi Chawla) 5 जी टेक्नोलॉजी (5 G Technology) के दुष्पप्रभाव को लेकर मुहिम चला रही हैं. इसे रोकने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी. जिसे पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए खारिज कर दिया गया.

  • Share this:

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla)  की 5 जी टेक्नोलॉजी (5 G Technology) को लेकर की गई याचिका खारिज कर दी गई. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने इसे पब्लिसिटी हासिल करने की कवायद बताया. इतना ही नहीं कोर्ट ने जूही पर 20 लाख का जुर्माना भी ठोंका है. इस पर जूही का समर्थन करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी (Pooja Bedi) ने जनता से राय जानने के लिए ट्विटर पर पोल शुरू किया हैं.

पूजा बेदी ने ट्विटर पर लोगों से अपनी राय देने की अपील की है. पूजा ने लिखा है ‘जूही चावला पिछले कई बरसों से EMF और सेलफोन टॉवर के खिलाफ खड़ी हैं..क्या आप सोचते हैं कि उनकी याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर ठीक किया, वह भी इस आधार पर कि ये सब वो ‘पब्लिसिटी’ के लिए कर रही हैं. क्या एक सेलिब्रिटी पब्लिसिटी स्टंट के लिए कुछ भी कर सकता है ?’

(TWEET)

शुक्रवार शाम से शुरू किए गए पूजा बेदी के इस पोल पर 374 वोट मिल चुके हैं. इसमें 61.2 फीसदी लोग इसे सही नहीं बता रहे हैं जबकि 38.8 फीसदी लोग इस कोर्ट के फैसले को ठीक बता रहे हैं.
एक यूजर ने लिखा ‘इस कवायद के बाद भविष्य में कोई भी बॉलीवुड सेलिब्रिटी पब्लिक हित के मुद्दों को नहीं उठाएगा. समाज के लिए आगे आने के लिए उनके पहल का मैं आभारी हूं, इससे फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है ?’ वहीं एक ने लिखा ‘हम उनकी इस लड़ाई में उनके साथ हैं. कम से कम कोर्ट टेलीकॉम कंपनियों को इस बारे में अपनी बात रखने का निर्देश दे सकता थे ?  वहीं एक ने लिखा ‘एक महिला जो देश के लोगों की हेल्थ के लिए चिंतित हैं उन्हें निराश किया गया. उन्हें पब्लिसिटी क्यों चाहिए वह बहुत ही फेमस हैं’.

बता दें कि देश में 5 जी वायरलेस नेटवर्क लागू किए जाने की योजना है. पर्यावरणविदों का मानना है कि 5 जी मोबाइल टॉवरों से निकलने वाली रेडिएशन पर्यावरण के साथ-साथ इंसान की सेहत के लिए भी हानिकारक है. जूही चावला लंबे समय से इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने का काम कर रही हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज