पूजा भट्ट ने शराब की लत पर किया खुलासा, बताया- 3 साल 9 महीनों तक कैसे लड़ी जंग

पूजा भट्ट (Photo Credit- poojab1972/Instagram)
पूजा भट्ट (Photo Credit- poojab1972/Instagram)

पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने शराब की लत से अपनी लगभग 4 सालों की जंग (Battling Alcoholism) के बारे में बात की है. उन्होंने बताया कि इन सालों में उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 8:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस और फिल्ममेकर पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं. बीते दिनों उन्होंने उन लोगों के नशे की लत के बारे में ट्वीट किया था जो समाज के कमजोर हिस्से से आते हैं. उन्होंने पूछा था कि क्या कोई इन लोगों के पुर्नवास के बारे में परवाह करता है?वहीं अब उन्होंने अपनी शराब की लत (Alcoholism) से जंग के बारे में पोस्ट साझा किया है. पूजा भट्ट ने इस पोस्ट में बताया कि उन्होंने बिना शराब का नशा किए 3 साल और 9 महीने गुजार दिए हैं. इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया एक लंबा पोस्ट लिखकर कहा है कि वो उन्हें अपनी इस जर्नी के बारे में जानकारी देना इसलिए जरूरी लगा क्योंकि इससे कई और लोगों की मदद भी हो सकती है.

पूजा भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक सेल्फी शेयर की है. इस सेल्फी को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'तीन साल और नौ महीने हो गए संयम बरतते हुए. एक और तीन और महीने और मैं चार साल पूरे कर लूंगी. एक ऐसे शख्स के तौर पर जिसने खुलकर पिया है, मैं अपनी रिकवरी के बारे में खुलकर बात करने के बारे में तय किया है'. उन्होंने ये भी बताया कि कई लोगों ने उनके बारे में बेहद खराब बातें की हैं लेकिन उससे भी ज्यादा लोगों ने उन्हें साहसी बताया है. उन्हें इस बात पर हैरानी है कि लोग नशे की लत पर बात करने वाले लोगों को साहसी बताते हैं. उन्होंने कहा कि नशे की लत को लोगों से ही बढ़ावा मिलता है और ऐसे लोग ही नशा करने वाले लोगों को क्रिमिनल बता, इसके बारे में जाने बिना कि उनके साथ ऐसा क्यों हुआ?

Pooja Bhatt, Alcoholism, Pooja Bhatt Completes 3 Years 9 Months Of Sobriety, Pooja Bhatt Opens Up About Battling Alcoholism, social media, viral news, bollywood, news 18 hindi, पूजा भट्ट, शराब की लत, पूजा भट्ट ने बिना शराब पिए पूरे किए 3 साल 9 महीने, पूजा भट्ट ने शराब की लत से जंग के बारे में किया खुलासा, सोशल मीडिया, वायरल न्यूज, बॉलीवुड, न्यूज 18 हिंदी
पूजा भट्ट का इंस्टाग्राम पोस्ट




उन्होंने लिखा- 'आज मैं पहले से कई ज्यादा इस बात की समझ रखती हूं कि लोग नशे की लत के बर्ताव का कंलक लगाते हैं और इसे आपराधिक भी घोषित कर देते हैं. ये जानने की कोशिश किए बिना ही कि किसी ने नशे की लत को क्यों शुरु किया'. पूजा भट्ट ने आगे कहा कि शराब एक ड्रग है और ये ड्रग उनकी च्वाइस का है. उनका कहना है कि 'सिर्फ इसलिए कि ये समाज में स्वीकार किया जाता है कि इसका मतलब नहीं है कि ये नहीं है. मुझे बीते कई सालों में दोस्तों, दुश्मनों और सहकर्मियों के साथ ना पीने के लिए कई बहाने बनाने पड़े हैं'.


उन्होंने शराब के लत से जंग लड़ लगे लोगों के लिए लिखा- 'मैं सच और सहानुभूति के साथ बोलती रहूंगी और उम्मीद करूंगी कि किसी एक इंसान को ही सही मैंने नशे की लत से जंग लड़ने के लिए प्रेरित किया है. इसलिए भगवान मेरी मदद करो'. उन्होंने अपनी बात को - ‘sobriety rocks’ और ‘you are not alone’ लिखते हुए खत्म किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज