पॉपुलर उड़िया प्लेबैक सिंगर Tapu Mishra का पोस्ट COVID-19 कॉम्प्लिकेशन के कारण निधन

गायिका को 19 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (Photo Credit @ANI)

उड़िया फिल्म 'कुलनंदन' (Kulanandan) से डेब्यू कर सिंगर तपू मिश्रा (Tapu Mishra) ने 150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज दी थी. उन्होंने अपने दो दशकों के करियर में कई भजन भी गाए थे. उनके निधन की खबर पूरे राज्य में फैलते ही अलग-अलग तबकों में शोक की लहर दौड़ गई.

  • Share this:
    भुवनेश्वर. पॉपुलर उड़िया प्लेबैक सिंगर तपू मिश्रा (Tapu Mishra) का भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. वे कोविड-19 के बाद हुईं जटिलताओं से पीड़ित थीं. पारिवारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. वह 36 वर्ष की थी. उनके पिता ने भी 10 मई को COVID-19 से दम तोड़ दिया था. सिंगर ने शनिवार रात को अंतिम सांस ली.

    अस्पताल में सूत्रों ने बताया कि दो दिन पहले ऑक्सीजन का स्तर बहुत अधिक गिरकर 45 होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. उनके फेफड़ों को भी काफी नुकसान हुआ था. उन्हें 19 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    एक अन्य सूत्र ने कहा कि राज्य के संस्कृति विभाग ने कलाकार कल्याण कोष से तपू के इलाज के लिए एक लाख रुपए मंजूर किए थे क्योंकि उनके परिवार के सदस्य उन्हें ईसीएमओ (ECMO) इलाज के लिए कोलकाता स्थानांतरित करने की योजना बना रहे थे. ओडिया फिल्म उद्योग, या ओलीवुड ने भी मिश्रा के इलाज के लिए धन जुटाना शुरू कर दिया था.

    उड़िया फिल्म 'कुलनंदन' से डेब्यू करते हुए मिश्रा ने 150 से ज्यादा फिल्मों में अपनी सुरीली आवाज दी थी. उन्होंने अपने दो दशकों के करियर में कई भजन भी गाए थे. उनके निधन की खबर पूरे राज्य में फैलते ही अलग-अलग तबकों में शोक की लहर दौड़ गई.

    उनके निधन पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट करके शोक जताया है. उन्होंने लिखा है- 'लोकप्रिय उड़िया गायक टप्पू मिश्रा के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. एक सिंगर के रूप में उनकी यादें उड़िया संगीत जगत में हमेशा याद की जाएंगी. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना'.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.