बॉक्स ऑफिस पर छाई 'साहो', दुनियाभर में कमाए इतने करोड़

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 11:00 AM IST
बॉक्स ऑफिस पर छाई 'साहो', दुनियाभर में कमाए इतने करोड़
'साहो' के एक सीन में प्रभास.

साहो (Saaho) को पब्लिक रिव्यू तो खास नहीं मिले. लेकिन फिर भी पैसों की बरसात लगातार बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 11:00 AM IST
  • Share this:
साउथ के सुपर स्टार प्रभास (Prabhas) एक बार फिर दर्शकों पर जादू चलाने में कामयाब रहे. उनकी एक्शन फिल्म 'साहो' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. ताजा रिपोर्ट की मानें तो साहो ने दुनियाभर में 400 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. साहो के ऑफीशियल ट्विटर पेज से ये जानकारी शेयर की गई.

बता दें कि 'बाहुबली' (Baahubali) और 'बाहुबली' 2 (Baahubali 2) जैसी शानदार ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद अभिनेता प्रभास (Prabhas) ने अपने 2 साल 'साहो' (Saaho) को दिए. इस फिल्म के हर स्टंट और एक्शन सीन्स उन्होंने खुद ही किए हैं. इतनी कड़ी मेहनत के बाद जब साहो रिलीज हुई तो जाहिर है धमाका तो होना ही था.

साहो को पब्लिक रिव्यू तो खास नहीं मिले. लेकिन फिर भी पैसों की बरसात लगातार बनी हुई है. हिंदी मार्केट में इस फिल्म ने 24.40 करोड़ की शानदार ओपनिंग दी थी.इस फिल्म की कमाई ही नहीं बजट भी काफी चर्चा में रहा था. इसे भारत की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है.

Loading...



असल में 'साहो' के निर्माण में 350 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. जबकि इसके हिन्दी वर्जन के निर्माण में कुल 115 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. इनमें हिन्दी 'साहो' के निर्माण में 100 करोड़, जबकि प्र‌िंट और विज्ञापन में 15 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. हिन्दी में पूरी तवज्जो मिलने के चलते साहो करीब 6500 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई है. साहो की भारी कमाई के पीछे ज्यादा स्क्रीन्स भी एक बड़ा कारण है. इस फिल्म में श्रद्धा और प्रभास के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर भी नजर आए.

यह भी पढ़ें:

जायरा वसीम की आखिरी फिल्म The Sky Is Pink का ट्रेलर रिलीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...