Home /News /entertainment /

prabhudeva famous choreographer and film director known as michael jackson of india pr

VIDEO: प्रभुदेवा के डांस स्टेप्स जब कॉपी करने लगे थे नौजवान, इंडिया के माइकल जैक्सन ने कर दिया था दीवाना

प्रभुदेवा गजब के डांसर हैं. (फोटो साभार: prabhudevaofficial/Instagram)

प्रभुदेवा गजब के डांसर हैं. (फोटो साभार: prabhudevaofficial/Instagram)

प्रभुदेवा (Prabhudeva) ने जब ए आर रहमान के तालमय संगीत पर रचे गए गाने ‘मुक्काला मुकाबला’ पर डांस करना शुरु किया तो थियेटर में मौजूद दर्शक थिरकने लगे. इस गाने के बाद तो प्रभु इतने मशहूर हुए कि हर तरफ इनके ही डांस स्टेप्स पर युवा थिरकते आने लगे थे.

अधिक पढ़ें ...

प्रभुदेवा (Prabhudeva) इंडिया के एक ऐसे कलाकार हैं जो साउथ से लेकर नॉर्थ तक पसंद किए जाते हैं. इन दिनों भले ही साउथ वर्सेज बॉलीवुड को लेकर बहस छिड़ी हुई है लेकिन कई ऐसे एक्टर हैं जिन्हें देश भर में पॉपुलैरिटी हिंदी फिल्मों की वजह से ही मिली. इनमे से एक हैं प्रभुदेवा. 100 से अधिक फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके प्रभुदेवा साउथ में तो पॉपुलर थे लेकिन हिंदी सिनेमा ने उन्हें सफलता की ऊंचाई पर पहुंचाया. सिनेप्रेमियों को वह दौर याद होगा जब प्रभुदेवा ने अपने डांसिंग स्टाइल के पूरे भारत के नौजवानों मुरीद हो गए थे. यह वही दौर था जब दुनियाभर के नौजवानों पर पॉप स्टार माइकल जैक्सन के डांसिंग स्टाइल की खुमारी चढ़ी हुई थी. चलिए बताते हैं किस फिल्म की वजह से प्रभु रातों-रात चर्चा में आ गए थे.

साल 1994 में एक फिल्म आई थी ‘हमसे है मुकाबला’, इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर थे ए आर रहमान. इस फिल्म में प्रभुदेवा ने जब  रहमान के तालमय संगीत पर रचे गए गाने ‘मुक्काला मुकाबला’ पर डांस करना शुरु किया तो ऐसा समां बंधा कि थियेटर में मौजूद तमाम दर्शक अपनी सीट छोड़ कर स्टेप्स कॉपी करने लगे थे. गजब का डांस करने वाले प्रभु रातों-रात इंडिया के नौजवानों के चहेते बन गए. हालांकि आज भी इस गाने और प्रभु के डांस का क्रेज कम नहीं हुआ है.

प्रभुदेवा के पिता भी कोरियोग्राफर थे
खुद को डांस आइकल के तौर पर स्थापित कर चुके प्रभुदेवा को डांस की कला विरासत में मिली है. इनके पिता सुंदरम साउथ इंडियन फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर थे. डांस को पैशन की तरह अपनाने वाले प्रभुदेवा ने क्लासिकल डांस में भी महारत हासिल की. लेकिन अपने खास स्टाइल से वेस्टर्न धुन पर कोरियोग्राफी कर इंडिया के माइकल जैक्सन बन बैठे.


प्रभुदेवा साउथ और बॉलीवुड दोनों जगह फेमस हैं
प्रभुदेवा ने अपने करियर की शुरुआत कोरियोग्राफर के तौर पर किया था लेकिन बाद में एक्टिंग और फिल्म डायरेक्ट भी करने लगे. बतौर कोरियोग्राफर 1988 में तमिल फिल्म ‘वेट्री विज्ह’ से शुरुआत की. इसके बाद कई फिल्मों में काम किया लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ‘अग्निवर्षा’ से कदम रखा. अब तो प्रभु एक महान डांसर, कोरियोग्राफर और डायरेक्टर के रुप में फेमस हैं.

ये भी पढ़िए-Michael Jackson Death Anniversary: King Of Pop माइकल जैक्सन ने जब ऑक्सीजन चैम्बर में सोने की बताई थी वजह

नेशनल अवॉर्ड विनर कोरियोग्राफर हैं प्रभुदेवा
फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और एक्टर प्रभु तमिल-तेलुगू के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम करते हैं. करीब 30  साल से अधिक के फिल्मी करियर में प्रभु की गजब की डांसिंग स्टाइल की वजह से 2 बार बेस्ट कोरियोग्राफी का नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुके हैं.

Tags: Michael Jackson, Prabhu deva

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर