अपना शहर चुनें

States

प्रकाश जावड़ेकर बोले- IIFI केवल सरकार की जिम्मेदारी नहीं, फिल्म उद्योग भी करे साझेदारी

प्रकाश जावड़ेकर.
प्रकाश जावड़ेकर.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शनिवार को फिल्म उद्योग और अन्य क्षेत्रों से भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के आयोजन में सरकार के साथ साझेदारी करने का आग्रह किया. ऐसे आयोजनों में गैर-सरकारी क्षेत्रों से सक्रिय भागीदारी की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 11:30 PM IST
  • Share this:
पणजी. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शनिवार को फिल्म उद्योग और अन्य क्षेत्रों से भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के आयोजन में सरकार के साथ साझेदारी करने का आग्रह किया. वार्षिक फिल्म समारोह के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि ऐसे आयोजनों में गैर-सरकारी क्षेत्रों से सक्रिय भागीदारी की जरूरत है.

जावड़ेकर ने अपने संबोधन में कहा, ‘हर साल केंद्र सरकार और गोवा सरकार आईएफएफआई का आयोजन करते हैं. क्यों? फिल्म उद्योग और अन्य उद्योगों से साझेदारी होनी चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘सरकार की जिम्मेदारी कला और संस्कृति का माहौल बनाने और इन्हें बढ़ावा देने की है, इसका मतलब यह नहीं है कि सरकार को ही सबकुछ करना चाहिए.’

मंत्री ने भविष्य में इस महोत्सव में निजी क्षेत्र के लोगों को भागीदारी के लिए आमंत्रित किया. 51वें आईएफएफआई का शनिवार को पणजी में उद्घाटन किया गया. कोरोना वायरस महामारी के कारण नवंबर, 2020 में इसका आयोजन स्थगित कर दिया गया था. यह समारोह 24 जनवरी तक चलेगा.



समारोह पणजी के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया. समारोह मिश्रित तरीके से आयोजित किया जा रहा है, जहां प्रतिनिधि डिजिटल तरीके से शामिल हो सकते हैं और फिल्में देख सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘7 थियेटरों में फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी, लेकिन सभी प्रतिनिधियों के लिए ऑनलाइन देखने की सुविधा होगी. यह तकनीक के लिहाज से बदलता समय है और हम उससे लाभ प्राप्त कर रहे हैं.’ जावड़ेकर ने घोषणा की कि ‘इंडियन पर्सनलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार’ जाने माने एक्टर और फिल्ममेकर बिस्वजीत चटर्जी को दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज