जी5 पर रिलीज होगी प्रकाश झा की 'परीक्षाः द फाइनल टेस्ट', बिहार के डीजीपी ने बताई थी कहानी

जी5 पर रिलीज होगी प्रकाश झा की 'परीक्षाः द फाइनल टेस्ट', बिहार के डीजीपी ने बताई थी कहानी
परीक्षा का पोस्टर.

प्रकाश झा (Prakash Jha) के अनुसार यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. उन्होंने बताया कि बिहार के पूर्व डीजीपी, आईपीएस अफसर अभयानंद के अनुभवों की मदद उन्होंने इस कहानी को लिखने में ली.

  • Share this:
मुंबई. आईफा गोवा से लेकर लंदन फिल्म फेस्टिवल तक अपनी फिल्म 'परीक्षाः द फाइनल टेस्ट' के प्रीमियर बाद निर्देशक प्रकाश झा इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज करने जा रहे हैं. फिल्म में आदिल हुसैन, प्रियंका बोस, संजय सूरी और बाल कलाकार शुभम झा मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म देश में शिक्षा पद्धति को लेकर कुछ अहम टिप्पणियां करती है. इसके लेखक-निर्देशक और निर्माता प्रकाश झा हैं.

फिल्म बच्ची नाम के एक रिक्शाचालक की कहानी है, जिसका सबसे बड़ा सपना अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाना है. इसी सपने का पीछा करती हुई कहानी बताती है अच्छी शिक्षा देश में आज केवल रईसों की मुट्ठी में कैद है. जिससे समाज में एक नया विभाजन तैयार हो रहा है.

आदिल हुसैन बच्ची की भूमिका में हैं. संजय सूरी के अनुसार परीक्षा एक संवेदनशील फिल्म है. एक पिता यहां अपने बेटे को पढ़ा-लिखा कर बड़ा करना चाहत है. बच्चे में जीनियस होने के गुण हैं. सूरी यहां एक अफसर बने हैं, जो इस बीज के अंकुरित होने में मदद करता है. मगर क्या एक बच्चे को अच्छी मिलना सिर्फ इतनी ही बातों से संभव है.



यह भी पढ़ेंः अक्षय और सोनू सूद को भारत रत्न देने की मांग, ट्वीट कर लोगों ने कही ये बात



प्रकाश झा के अनुसार यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है. उन्होंने बताया कि बिहार के पूर्व डीजीपी, आईपीएस अफसर अभयानंद के अनुभवों की मदद उन्होंने इस कहानी को लिखने में ली. यही वजह है कि तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हमें फिल्म में उम्मीद की किरणें भी नजर आएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading