लाइव टीवी

लॉकडाउन पर प्रसून जोशी ने लिखी मोटिवेशनल कविता, लोगों को दिया यह खास मैसेज

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 8:04 PM IST
लॉकडाउन पर प्रसून जोशी ने लिखी मोटिवेशनल कविता, लोगों को दिया यह खास मैसेज
प्रसून जोशी.

सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने लॉकडाउन पर जागरूकता फैलाने के लिए एक कविता लिखी है जो कि सोशल मीडिया में वायरल हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई : कोरोनावायस (Coronavirus) के खतरे को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. पीएम मोदी के इस निर्णय का हर कोई समर्थन कर रहा है फिर चाहे वो आम नागरिक हो या फिर खास नागिरक हो. लॉकडाउन से भारत की जनता को कुछ समस्या जरूर हो रही है फिर भी जनता सामंजस्य बिठाने में जुटी हुई है और सरकार के साथ इस कठिन समस्या में साथ खड़ी हुई है. ऐसे में अब सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी (Prasoon Joshi) ने लॉकडाउन पर जागरूकता फैलाने के लिए एक कविता लिखी है जो कि सोशल मीडिया में वायरल हो रही है.

प्रसून जोशी की इस कविता के बोल हैं 'हां घर में रहेगा देश'. उन्होंने यह कविता अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. यह कविता 30 सेकेंड की है. प्रसून की कविता इस प्रकार है- हां घर में रहेगा देश हां घर में रहेगा देश, संकल्प नया एक करते हैं, चलो मिलकर पीड़ा हरते हैं, इस देश में रहने वाले तो हर एक दिन तपस्या करते हैं, बढ़ जाने दो केश हां घर में रहेगा देश.'

प्रसून जोशी ने अपनी कविता में बुजुर्गों के लिए प्रति भी संदेश दिया है. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब उन्होंने देश भक्ति को लेकर कविता लिखी है. इससे पहले 'मैं देश नहीं मिटने दूंगा' उनकी कविता भी काफी वायरल हुई थी और इस कविता को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दो बार अपनी स्पीच के समय पढ़ा था.







प्रसून जोशी ने अपनी कविता से यह संदेश दिया कि इस समय लॉकडाउन भारत के लिए कितना अधिक महत्वपूर्ण है. यह एक भावनात्मक कविता है जिसमें देश की परंपरा को दर्शाया गया है. उन्होंने अपनी कविता में एक बहुत बड़ा संदेश दिया कि भारत के लोग अपने कर्तव्य को पहले समझते है जबकि अपने सपनों को बाद में आगे रखते हैं. उन्होंने कहा कि इस समय इस लड़ाई में सबसे प्रमुख हथियार हमारा अनुशासन और संयम ही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading