लाइव टीवी

ड्रग्स ना मिलने पर तड़पने लगते थे प्रतीक बब्बर, दो-दो बार जा चुके हैं रीहैब सेंटर

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 5:58 AM IST
ड्रग्स ना मिलने पर तड़पने लगते थे प्रतीक बब्बर, दो-दो बार जा चुके हैं रीहैब सेंटर
प्रतीक बब्बर अब नशे की लत से उबर रहे हैं.

जाने-माने फिल्म अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) और बेहद कामयाब अभिनेत्री रहीं स्मिता पाटिल (Smita Patil) के बेटे प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) एक दौर में पूरी तरह से ड्रग्स के आगोश में चले गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 5:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. जाने-माने फिल्म अभिनेता और कांग्रेस नेता राज बब्बर (Raj Babbar) और बेहद कामयाब अभिनेत्री रहीं स्मिता पाटिल (Smita Patil) के बेटे प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 28 नंवबर 1986 को हुआ था. उन्होंने इसी साल जनवरी में सान्या शंकर से शादी की थी और अब वे खुलकर अपनी ड्रग्स की लत को लेकर बातचीत करने लगे हैं.

फिल्म 'जाने तू या जाने ना' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले प्रतीक बब्बर अब ड्रग्स की लत से काफी उबर चुके हैं. इसी साल एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि किस तरह वह अपनी इस बुरी लत से ऊपर उठ रहे हैं.

उन्होंने कहा, ड्रग्स लेना उनकी खुद की मर्जी थी. उन्हें इसके लिए किसी ने मजबूर नहीं किया था. ये लत एक खराब शादी की तरह है. अगर आप इससे बाहर आ भी जाएं तो भी ये आपको डराती है.

Prateik Babbar
प्रतीक का आज जन्मदिन है.


उझलन भरे बचपन ने दी ड्रग्स लेने की आदतः प्रतीक
भले ही एक समय वह इस लत की गिरफ्त में रहे हों लेकिन अब इससे उबर कर वह भी एक खुशी महसूस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अब वह इस बुरी लत की जगह अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं. साथ ही अपनी फिल्मों पर भी.

यह भी पढ़ेंः बॉबी देओल के साथ वेब सीरीज में दिखेंगे ये अभिनेता, खुद किया ऐलान
Loading...

प्रतीक ने कहा, शायद लोगों को लगता है कि बॉलीवुड सेलेब्स में नशे की लत होना आम बात है. लेकिन मेरे साथ ऐसा नही है. मुझे ये लत मेरे उलझन भरे बचपन की वजह से लगी. मेरे जहन में कई ऐसे सवाल थे जिनका मुझे कभी जवाब नहीं मिला. इन्हीं सवालों से बचने के लिए मैंने ड्रग्स का सहारा लिया.

prateik-sanya-wedding
प्रतीक ने इसी साल शादी की है.


दो-दो बार प्रतीक को भेजा जा चुका है रीहैब सेंटर
बताया जाता है कि बचपन में प्रतीक अपनी मां के निधन के बाद अपने पिता से काफी खफा रहते थे. इसीलिए वो अपने पिता का साथ छोड़कर नानी के घर रहने चले गए थे. इसी नाराजगी और अकेलेपन ने उन्हें ड्रग्स का आदी बना दिया. उन्होंने एक दौर में इतनी ड्रग्स ली है कि वो मरते-मरते बचे थे. उनकी ड्रग्स की लत को छुड़ाने के लिए उन्हें दो बार रीहैब-सेंटर भेजना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंः Bigg Boss-13: पांच हफ्ते ज्यादा चलेगा शो, सलमान खान को मिलेगी मोटी फीस

खुद प्रतीक बब्बर ने बताया था, ड्रग्स की आदत को स्वीकारना ही रिकवरी का पहला कदम है. मैं अवेयरनेस लाना चाहता हूं और एक ऐसा वीडियो बनाने जा रहा हूं जिसमें इस लत से जूझ रहे इंसान की सिर्फ एक तरफा कहानी ही नहीं पूरा सच दिखाया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 5:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...