ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है खास कनेक्‍शन

भारत के एक बेहद नामी परिवार के दामाद हुआ करते थे बोरिस जॉनसन. कभी लंदन के मेयर रहे ये नेता ‌ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री चुने गए हैं.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:19 AM IST
ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है खास कनेक्‍शन
ब्र‌िटेन के नये प्रधानमंत्री सारा की मां अमृता के रिश्तेदार हैं.
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:19 AM IST
‌ब्रिटेन में ब्रेक्सिट मुद्दे पर प्रधानमंत्री टेरीज़ा मे के इस्तीफे के बाद बोरिस जॉनसन को नया प्रधानमंत्री चुना गया है. कंजर्वेटिव पार्टी के अगले नेता के लिए हुए चुनाव में उन्होंने जेरेमी हंट को करीब 45,000 वोटों से हराया है. बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता है. भारत के मशहूर लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह से उनकी रिश्तेदारी भी है. यही नहीं ‌ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के रिश्ते के तार अभिनेता सैफ अली खान, उनकी पत्नी अमृता सिंह और बेटी सारा खान से भी जुड़ता है. और सबसे अहम बात कि उनका केरल के एक मंदिर से भी बेहद अजीब किस्म का रिश्ता है.

ब्र‌िटेन के प्रधानमंत्री के ससुर हैं खुशवंत सिंह के छोटे भाई
भारत के जाने-माने लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी. इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं. दलजीत सिंह और दीप की ही बेटी मरीना, ब्र‌िटेन के नये प्रधानमंत्री की पत्नी बनीं. दोनों करीब 25 सालों तक शादी के बंधन में बंधे होने के बाद पिछले साल ही अलग हुए हैं. इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैं. इतना ही नहीं, बोरिस जॉनसन की सास दीप की दूसरी बहन की शादी भी खुशवंत सिंह के दूसरे भाई भगवंत सिंह से हुई थी.



खुशवंत सिंह की भांजी हैं अमृता ‌सिंह
खुशवंत सिंह के रिश्ते के चलते ही बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ता है. असल में सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं. वह खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं. इस नाते बोरिस जॉनसन से अमृता सिंह का रिश्ता भी मधुर रहा है. इतना ही नहीं अमृता और सैफ की बेटी सारा अली खान का भी रिश्ता बोरिस से इसी नाते जुड़ता है. भले मरीना से अलगाव के बाद बोरिस जॉनसन का इस परिवार से रिश्ता टूटा हो पर बीते 25 सालों से वे उस परिवार के दामाद बने रहे, जिसका हिस्सा अमृता सिंह, सारा अली खान भी हैं.

यह भी पढ़ेंः 5 स्टार होटल में ऑर्डर किए केले, बिल आया तो उड़े राहुल बोस के होश
Loading...



अक्सर अपने ससुराल घूमने भारत आते थे बोरिस जॉनसन
ब्र‌िटेन के अगले प्रधानमंत्री को भारत देश का बखूबी से अंदाजा है. मरीना से अलग होने से पहले वे अक्सर ही भारत घूमने के लिए आते थे. बोरिस को ब्रेक्जिट मामलों का उस्ताद कहा जाता है. उन्होंने जब पहली बार ब्रेक्जिट पर अपना पूरा मसौदा बताया था तो वो एक भारतीय न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम था. वे भारत से बेहद करीबी से जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः सिंगिंग में अरिजीत सिंह को हराने वाले को नहीं मिला काम, आज भी गाने के लिए तरस रहे हैं



केरल के मंदिर में बोरिस को हाथी ने दौड़ा लिया था
असल में ‌ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत में ससुराल थी. इस नाते वे जब भी मौका पाते तो भारत भ्रमण पर निकल आते. इसी दौरान साल 2003 में एक बेहद अजीब घटना घटी. वे एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद भारत आए हुए थे. इसी दौरान वे केरल के एक मंदिर में शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे. इसी दौरान एक हाथी उनके ऊपर भड़क गया और उन्हें दौड़ा लिया. हाथी भी शादी की रस्मों के लिए बुलाया गया था. हाथी का नाम गोपालन था. तब हाथी के भड़कने से करीब आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 9:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...