सऊदी में दुकान चलाते हैं प्रिया प्रकाश का VIRAL गाना लिखने वाले जब्बार

उन्होंने यह गाना साल 1978 में करीब 20 साल की उम्र में लिखा था.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:42 PM IST
सऊदी में दुकान चलाते हैं प्रिया प्रकाश का VIRAL गाना लिखने वाले जब्बार
ये हैं पीएमए जब्बार.
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 11:42 PM IST
मलयालम फिल्‍म का गाना 'मानिक्‍या मलारया पूवी' हर तरफ छाया हुआ है. इसकी पहली और खास वजह रही इसमें नजर आईं प्रिया प्रकाश. अब तक जहां इंटरनेट प्रिया की अदाओं का दीवाना हुआ जा रहा था. वहीं इस गाने पर फतवे की खबर ने सभी को हैरान कर दिया. अब एक तरफ जहां गाना अलग-अलग वजहों से सुर्खियों में है. वहीं आज हम इससे जुड़ा एक और मजेदार फैक्ट लेकर आए हैं.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस गाने के बोल लिखने वाले पीएमए जब्बार कोई लेखक नहीं बल्कि सऊदी अरब में दुकान चलाते हैं. उन्होंने यह गाना साल 1978 में करीब 20 साल की उम्र में लिखा था. उस वक्त वह केरल के थ्रिसुर में मदरसे में बच्चों को पढ़ाया करते थे. फिलहाल वायरल हो रहे इस गाने का एक वर्जन उस समय थालास्सेरी कश्मीर रफ़ीक ने ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर गाया था.

20 सालों से अलग-अलग खाड़ी देशों में काम कर चुके जब्बार ने 100 से ज्यादा गाने लिखे हैं. अब भले ही वह दुबई में अपने कामकाज में बिजी हैं. लेकिन आज गाने को मिल रही लोकप्रियता से वह काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, मुझे पता है कि गाना रिलीज कर दिया गया है. इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है. इसमें शान रहमान का म्यूजिक मुझे अच्छा लगा. डायरेक्टर उमर लुलु ने इसकी विजुअलाइजेशन काफी अच्छी की है.

बता दें इस गाने को लेकर काफी बवाल भी हो रहा है. इस्‍लामिक कानून के प्रमुख संगठन दारुल इफ्ता जामिया निजामिया ने 'मानिक्‍या मलारया पूवी' गीत के बोलों के खिलाफ फतवा जारी कर दिया है. फतवे में कहा गया है कि या तो गाने के बोल बदले जाएं, वरना गीत पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाए.

इन तमाम विवादों पर जब्बार का कहना है, मुझे इस बारे में पता लगा लेकिन हमें इसकी चिंता नहीं करनी चाहिए. क्योंकि जब भी कोई नई फिल्म या गाना आता है तो लोग अलग-अलग विचारों के साथ सामने आते हैं.

एक सवाल जिसने मानुषी को बनाया मिस वर्ल्ड-
Loading...
यह भी पढ़ें:

पूरा देश ही नहीं, प्रिया प्रकाश के कॉलेज की प्रिंसिपल भी हैं उनकी एक झलक पाने को बेकरार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर