प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के' अवॉर्ड

प्रियंका चोपड़ा और उनकी मां को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के' अवॉर्ड
मां और बेटी दोनों को इस साल का दादा साहब फ़ाल्के अवार्ड दिया जाएगा.

मां और बेटी दोनों को इस साल का दादा साहब फ़ाल्के अवार्ड दिया जाएगा.

  • Share this:
देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को "दादा साहेब फाल्के पुरस्कार" से सम्मानित किया जाएगा. ये अवॉर्ड उन्हें विदेश में भारत का नाम रौशन करने के लिए दिया जाएगा. उनके साथ उनकी मां मधु चोपड़ा को मराठी फ़िल्म 'वेंटीलेटर' के निर्माण के लिए यह अवॉर्ड दिया जाएगा.

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा एक टीवी सीरीज "क़्वान्टिको" को लेकर चर्चा में थी. प्रियंका की पहली हॉलीवुड फ़िल्म "बेवॉच" भले ही फ्लॉप रही हो लेकिन फ़िल्म में प्रियंका के नेगेटिव किरदार को बहुत सराहा जा रहा है. सेथ गॉर्डन के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म इंडिया में 2 जून को रिलीज होने जा रही है.

इस बार दादा साहब फाल्के एकेडमी अवॉर्ड के तहत इंटरनेशनल ख्याति पाने वाले एक्टर्स को अवॉर्ड देने के लिए एक नई कैटेगरी बनाई गई है. इसी केटेगरी में प्रियंका चोपड़ा को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है.



अवॉर्ड देने वाली ज्यूरी के सदस्यों के अनुसार प्रियंका चोपड़ा काफी समय से हॉलीवुड में नाम कमा रही हैं और उन्होंने देश का नाम रोशन किया है. प्रियंका खुद भी अपने आपको एक ग्लोबल एक्ट्रेस के तौर पर देखना है, ऐसे में उन्हें "दादा साहब फाल्के पुरस्कार" मिलना जायज़ है.
इसके साथ ही प्रियंका की मां मधु चोपड़ा को 'वेंटिलेटर' के लिए यह अवार्ड मिला है. मधु चोपड़ा ने इस फ़िल्म का निर्माण किया था. ज्यूरी के सदस्यों का मानना है कि फ़िल्म 'वेंटीलेटर' एक बेहतरीन फ़िल्म थी. इसलिए मधु चोपड़ा को भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है.

आपको बता दें की इससे पहले भी प्रियंका चोपड़ा को उनकी फ़िल्म "सात खून माफ़ (2011), और "बाजीराव मस्तानी" (2016 ) के लिए भी दादा साहेब अकादमी अवॉर्ड मिल चुका है. इस बार का अवॉर्ड उन्हें 1 जून को दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading