लाइव टीवी

बॉलीवुड की इस सुपरस्टार ने सिर झुकाकर मांगा हॉलीवुड में काम

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 12:07 PM IST
बॉलीवुड की इस सुपरस्टार ने सिर झुकाकर मांगा हॉलीवुड में काम
प्रियंका चोपड़ा

ये एक्ट्रेस आज ग्लोबल स्टार के तौर पर पहचानी जाती हैं और यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 12:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में यूं तो आए दिन नए एक्टर और एक्ट्रेस एंट्री लेती हैं. वहीं इनमें से कुछ सफल होते हैं तो कई कुछ फिल्मों के बाद आउट भी हो जाते हैं. लेकिन इनमें से ऐसे कम ही होते हैं जो बॉलीवुड के सुपरस्टार बनते हैं और इसके बाद वो हॉलीवुड में भी अलग पहचान बनाते हैं. ऐसी ही एक सुपरस्टार ने 16 सालों पहले बॉलीवुड में एंट्री ली थी. अगर आप अब तक नहीं समझे तो बता दें कि हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की. हाल ही में उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान हॉलीवुड में अपने करियर को लेकर बात की है.

देना पड़ता था परिचय
दरअसल, प्रियंका इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'द स्काई इज पिंक' के प्रमोशन में लगी हुई हैं. ऐसी ही एक ईवेंट के दौरान वो मीडिया से बात कर रही थीं. उन्होंने बताया कि हॉलीवुड तक पहुंचने में उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वो काम के लिए अक्सर एजेंट से मिलती थी और काम के सिलसिले में वह हॉलीवुड में जब भी लोगों से मिलती तो उन्हें अपना नाम के साथ परिचय देना पड़ता था.

आसान नहीं था हॉलीवुड में काम मिलना


सिर झुकाकर काम मांगा
प्रियंका ने बताया कि वो बॉलीवुड की इतनी बड़ी स्टार थीं लेकिन हॉलीवुड में उन्हें कोई नही जानता था. प्रियंका का कहना है कि 'मुझे अक्सर मीटिंग के दौरान लोगों को बताना पड़ता था कि मैंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है और मेरा क्या प्रोफाइल है. मैंने इस बात का कभी बुरा नही माना क्योंकि मुझे काम की जरूरत थी इसीलिए मैं ना सिर्फ लोगों को अपने बारे में बताती थी बल्कि सिर झुकाकर काम भी मांगती थी.

एक शर्त पर मांगा काम

Loading...

बस एक शर्त थी
प्रियंका कहती हैं कि इस दौरान मैंने बस एक ही बात का ख्याल रखा कि मैं जिस भी हॉलीवुड फिल्म या प्रोजेक्ट का हिस्सा बनूं, मेरा काम दर्शकों को नजर आए. प्रियंका बताती है कि मैं उस वक्त फिल्म ‘गुंडे’ की शूटिंग कर रही थी. फिल्म के सेट पर एक हॉलीवुड प्राजेक्ट्स के लिए कास्टिंग एजेंट मुझे मिलने आया था तब उससे मेरी बहुत बातचीत हुई और मैंने उसे यही समझाया कि मैं बालीवुड में अच्छा काम कर रही हूं यहां मेरे पास स्टारडम से लेकर सब कुछ है तो मेरे लिए हॉलीवुड में काम वही देखना जिसमें मैं स्क्रीन पर नजर आऊं और एक ग्लोबल स्टार के तौर पर दर्शक मुझे नोटिस कर सके.

नहीं आने दिया ईगो


ईगो को आड़े नहीं आने दिया
प्रियंका आगे कहती हैं कि 'लोगों को लगता है कि प्रियंका को सब कुछ ऐसे ही मिल गया है. जबकि मैं जानती हूं कि ग्लोबल स्टार के तौर पर खुद को सेट करने में मुझे कितना स्ट्रगल करना पड़ा. इस स्ट्रगल के दौरान बस मैंने काम पर ध्यान दिया और लोगों से मिलती रही. मैंने कभी ईगो को आड़े नहीं आने दिया. मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं बॉलीवुड की बड़ी स्टार हूं तो हॉलीवुड में लोगों से काम क्यूं मांगू? मैंने हर पहलू को सोच- समझकर मेहनत से अपना हॉलीवुड में रास्ता बनाया है.

कुछ अलग करना चाहती थीं प्रियंका चोपड़ा


तोड़ना चाहती थीं बाउंडेशन
प्रियंका का कहना है कि 'सबसे बड़ी बात ये थी कि हमारी इतनी दमदार फिल्म इंडस्ट्री और बेहतरीन कलाकार होने के बावजूद भी ग्लोबल आर्टिस्ट के तौर पर हमारी पहचान नहीं थी और मेरी कोशिश यही थी कि मैं ये बाउंडेशन तोड़ एक अलग धारणा बनाऊं.

बॉलीवुड में कर रहीं वापसी


बॉलीवुड में वापसी
हॉलीवुड की शुरुआत भले ही प्रियंका चोपड़ा के लिए उतनी शानदार ना रही हो. लेकिन प्रियंका का स्ट्रगल वाकई रंग लाया, क्वांटिको टीवी शो में प्रियंका का बोल्ड अवतार और अभिनय उनकी मौजूदगी दर्शकों को नोटिस कराने में कामयाब रहा. तीन साल से बॉलीवुड से दूर रही बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका 10 अक्टूबर को फरहान अख्तर के साथ बोल्ड और रोमांटिक अवतार में फिल्म 'The Sky Is pink' से पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. अब देखना होगा कि लोग प्रियंका को कितना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें- 'विश्व सुंदरी' रहीं इस एक्ट्रेस को पीटता था पति, 10 सालों से नहीं आई कोई फिल्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...