करियर के उफान पर देसी गर्ल क्यों बॉलीवुड छोड़कर चली गईं

साल 2016 तक प्र‌ियंका ने खुद को बॉलीवुड के ऐसे कलाकार के तौर पर स्‍थापित कर लिया था, जो अकेले अपने दम पर फिल्म हिट कराने की क्षमता रखती है. लेकिन वो अचानक सलमान की फिल्म से अलग हो गई हैं.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:02 AM IST
करियर के उफान पर देसी गर्ल क्यों बॉलीवुड छोड़कर चली गईं
प्रियंका चोपड़ा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 11:02 AM IST
प्रियंका चोपड़ा आज 37वां जन्मदिन मना रही हैं. उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म साल 2016 में आई जय गंगाजल थी. यह एक महिला किरदार पर आधारित फिल्म थी. इससे पहले उन्होंने साल 2015 में बाजीराव मस्तानी की थी. इसमें रणवीर सिंह और दीप‌िका पादुकोण जैसे कलाकारों के होने के बावजूद प्र‌ियंका वाहवाही लूट ले गई थीं. इसी साल की बात करें तो दिल धड़कने दो और साल 2014 में आई मैरी कॉम प्रियंका को मौजूदा दौर की बॉलीवुड की सबसे दमदार अभिनेत्री की श्रेणी में सबसे ऊपर पहुंचा दी थी.

साल 2016 तक प्र‌ियंका ने खुद को बॉलीवुड के ऐसे कलाकार के तौर पर स्‍थापित कर लिया था, जो अकेले अपने दम पर फिल्म हिट कराने की क्षमता रखती है. ऐसे में जब अचानक से प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड की फिल्मों को मना करना शुरू किया तो लोगों के इसका कारण समझ नहीं आया. कई तरह की अफवाहें उड़ीं. जब प्रियंका ने कबीर खान और दोस्त सलमान खान की फिल्म को मना किया तब मायानगरी के पंडिंतों ने कई तरह की अटकलें लगाईं.



क्वांटिको का ऑफर, हॉलीवुड में मौका

कई तरह की वजहों के बीच प्रियंका चोपड़ा के बॉलीवुड छोड़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह उनको अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको का ऑफर मिल जाना था. बताते हैं कि प्रियंका हमेशा से फाइटर प्रकृति की रही हैं. झारखंड में पैदा होने, जम्मू कश्मीर में पलने और बरेली और फिर अमेरिका में परवरिश के बाद मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेना और उसे जीत लेना.



इसके बाद बॉलीवुड में अंदाज जैसी फिल्मों से ये साबित हो जाना कि उन्‍हें अभिनय का अंदाजा नहीं है, वहां से मैरी कॉम की एक्टिंग और फिर अमेरिकी टीवी शो क्वांटिको के चुन लिए जाने में प्रियंका चोपड़ा के बाद उन्होंने अपनी एक नई पहचान बनाने की ठान ली.
Loading...

बॉलीवुड मन हो गया है खट्टा?
साल 2012 में बर्फी और साल 2014 में मैरी कॉम के बीच एक लंबा गैप था. इन दिनों में मान लिया गया था प्रियंका क‌रियर अब ढलान पर है. उनके हिस्से गुंडे, जंजीर जैसी फिल्में आइ थीं. कृष 3 की सक्सेस को ऋतिक ले उड़े थे. प्रियंका का बतौर मुख्य अभिनेत्री कॅरियर डगमगाने लगा था. इस दौर में उनके साथ कई घटनाएं घटी थीं. इन सब ने मिलकर बॉलीवुड से प्रियंका का मन खट्टा कर दिया था. इनमें सबसे प्रमुख घटना है उनकी और शाहरुख की दोस्ती टूटना.



शाहरुख से दोस्ती टूटना
किसी दौर में शाहरुख और प्र‌ियंका इंडस्ट्री के अच्छे दोस्त हुआ करते थे. लेकिन दोनों की साथ में आखिरी फिल्‍म डॉन 2 थी. इसके बाद से दोनों कभी साथ काम नहीं किया. दोस्ती टूटने को लेकर कभी दोनों ने खुले तौर पर कुछ नहीं कहा. लेकिन इसके बाद प्रियंका चोपड़ा को लगातार बॉलीवुड से मुंह मोड़ते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी से नाराज है ये एक्ट्रेस, ट्वीट कर बताई वजह



निक जोनस से प्यार और शादी
प्रियंका चोपड़ा के बॉलीवुड वापसी ना होने महत्वपूर्ण भूमिका उनके पति निक जोनस से प्यार और शादी भी है. निक से मिलने के दौरान प्रियंका ने क्वांटिको और बेवाच में कर लिया था. उनके पास कहने के लिए ये हो गया था कि हॉलीवुड से उनके ऑफर हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि बहुत से बॉलीवुड कलाकार हॉलीवुड का हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन उनके पास अवसर ही नहीं है. लेकिन प्रियंका को ये अवसर मिला और इसमें उनके पति उनका साथ दिया.

यह भी पढ़ेंः चार साल बाद कैसी दिखती हैं बजरंगी भाईजान की मुन्नी



पूरी तरह से हॉलीवुड हीरोइन बनना चाहती हैं प्रियंका
प्र‌ियंका ने बेवॉच के बाद इज‌िंटिट रोमांटिक में काम किया. अभी उनकी कुछ और हॉलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियलों को लेकर बात चल रही है. हालांकि पहले से अटकी उनकी बॉलीवुड फिल्म द स्काई इज पिंक भी इस साल रिलीज होने की संभावना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...