प्रियंका चोपड़ा बोलीं- 'मैं करियर को आगे बढ़ाने के लिए किसी खास हीरो पर निर्भर नहीं'

प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

प्रियंका चोपड़ा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

'फैशन', 'बाजीराव-मस्तानी' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) ने बताया कि उनके सभी पेशेवर फैसले उनके खुद के लिए. उन्होंने बताया कि बॉलीवुड में सुपरस्टार होने के बावजूद, उन्हें भूमिकाओं के लिए ऑडिशन देना पड़ा और अक्सर पार्टियों में अपना परिचय दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 9:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) से हॉलीवुड (Hollywood) में अपनी धाक जमाने वालीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनास (Priyanka Chopra Jonas) ने अपनी किताब 'अनफिनिश्ड' को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने अपनी इस किसाब में हर वो बात और किस्से शेयर किए जो उनके जीवन में घटे हैं. हाल ही में उन्होंने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड (Unfinished)’ पर एक सत्र में बातचीत के दौरान कहा कि वह अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए कभी भी किसी खास हीरो पर निर्भर नहीं रहीं. उन्होंने कभी भी अपने काम को अपनी पहचान को परिभाषित नहीं करने दिया.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अपनी किताब ‘अनफिनिश्ड (Unfinished)’ के 11वें अध्याय में उन्होंने कहा कि मैं अपने काम से कभी परिभाषित नहीं हुई, यही वजह है कि मेरे पास कई काम करने की क्षमता है. मुझे कभी विश्वास नहीं हुआ कि अगर मेरी अगली फिल्म अच्छा नहीं करती है या मुझे किसी फिल्म में मेन रोल नहीं मिलता है तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा. मैंने कभी ऐसा महसूस नहीं किया. मुझे इस आत्मविश्वास के साथ बड़ा किया गया था कि मैं कुछ भी करने के लिए चुन सकती हूं, जो मैं चाहती हूं.'

'फैशन', 'बाजीराव-मस्तानी' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि उनके सभी पेशेवर फैसले उनके खुद के लिए. उन्होंने आगे कहा कि मेरा करियर कभी भी मेरे सह-अभिनेताओं पर निर्भर नहीं रहा है. मुझे अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए किसी खास हीरो या किसी खास आदमी के साथ फिल्म करने की कभी जरूरत नहीं पड़ी. मैंने कई तरह की फिल्में चुनी हैं, विभिन्न प्रकार के रोल-बड़े रोल, छोटे रोल, बड़े निर्देशक, छोटे निर्देशक, इंडी फिल्में, नॉन जॉनर फिल्में.

प्रियंका चोपड़ा का कहा कि जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था उसके बाद से अब तक महिला कलाकारों को लेकर इंडस्ट्री का रवैया बदल गया है. देसी गर्ल ने कहा कि मेरे दौर की लड़कियां बड़ा बदलाव लेकर आईं. अब आप इन लीडिंग लेडीज को भी देख रहे हैं जो शादीशुदा हैं, अपने को-स्टार की उम्र जितनी ही उनकी उम्र हैं. महिलाएं अब प्रोड्यूसर भी हैं और अपना खुद का कंटेंट बना रही हैं.
करियर के पीक प्वाइंट पर अमेरिका जाना और फिर हॉलीवुड में कदम बढ़ाने को उन्होंने 'विनम्रता का पाठ' बताते हुए इसे स्वीकार किया. उन्होंने बताया कि बॉलीवुड में सुपरस्टार होने के बावजूद, उन्हें भूमिकाओं के लिए ऑडिशन देना पड़ा और अक्सर पार्टियों में अपना परिचय दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज