Home /News /entertainment /

प्रियंका चोपड़ा ने बताई मंगलसूत्र की अहमियत, पहली बार पहनने के बाद आए थे ऐसे-ऐसे ख्याल

प्रियंका चोपड़ा ने बताई मंगलसूत्र की अहमियत, पहली बार पहनने के बाद आए थे ऐसे-ऐसे ख्याल

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया पहली बार मंगलसूत्र पहनने के बाद क्या महसूस किया था. (फाइल फोटो)

प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया पहली बार मंगलसूत्र पहनने के बाद क्या महसूस किया था. (फाइल फोटो)

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और निक जोनास (Nick Jonas) ने दिसंबर 2018 में राजस्थान में शादी की थी. प्रियंका चोपड़ा ने बेहद शाही अंदाज में शादी की थी और मुंबई में रिसेप्शन भी दिया था. एक ज्वेलरी ब्रांड के एंडोर्समेंट के दौरान उन्होंने शेयर किया कि पहली बार मंगलसूत्र पहनकर उन्हें कैसा महसूस हुआ था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: इंटरनेशनल सेलिब्रिटी प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अमेरिकन सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) से शादी रचाई. प्रियंका चोपड़ा ने हिंदू और क्रिश्चियन दोनों ही रीति रिवाजों से शादी रचाई थी. प्रियंका चोपड़ा शादी के बाद से कई दफे मंगलसूत्र में नजर आ चुकी हैं. प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया है जो असल में एक ज्वेलरी ब्रांड के एंडोर्समेंट के लिए है. इसमें प्रियंका चोपड़ा ने शेयर किया है कि पहली बार उन्होंने मंगलसूत्र पहना था तो उन्हें कैसा महसूस हुआ था.

प्रियंका चोपड़ा ने वीडियो में कहा है, ‘मुझे याद है कि मैंने जब खुद का मंगलसूत्र पहना तो मुझे कैसा लगा था. ऐसा इसलिए क्योंकि हम इसके मायने समझते हुए ही बड़े हुए हैं.’ प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा, ‘मेरे लिए वह पल बेहद महत्वपूर्ण था. लेकिन उस वक्त मैं बतौर मॉर्डन वुमन इसके प्रभावों को भी समझ रही थी. क्या मुझे मंगलसूत्र पहनना पसंद है या फिर ये भी एक पितृसत्तात्मक चीज है जो हमें मिली है? लेकिन साथ ही मैं वो पीढ़ी भी हूं जो कहीं न कहीं बीच में है जिसे परंपराएं फॉलो करना पसंद है लेकिन ये भी जानती है कि हम क्या हैं?’

View this post on Instagram

A post shared by Priyanka (@priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा ने वीडियो में कहा है, ‘हम जानते हैं कि हम कहां खड़े हैं. हमारी अगली पीढ़ी की लड़कियां कुछ अलग ही करती दिखाई पड़ेंगी।’ प्रियंका चोपड़ा ने वीडियो में यह भी शेयर किया है कि वो वो कैसे अपनी परंपराओं को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने कहा, ‘ये जाहिर तौर पर बातचीत को आगे बढ़ाने का जरिया है. अपनी परंपरा को आगे बढ़ाइए, ये समझते हुए कि आप कौन हैं और किसका प्रतिनिधित्व करते हैं.’

उन्होंने वीडियो में यह भी बताया कि मंगलसूत्र में काले मोती का इस्तेमाल क्यों किया जाता है. उन्होंने कहा, ‘ मंगलसूत्र में काले रंग के मोती इस्तेमाल किए जाते हैं क्योंकि काला रंग आपको बुरी नजर से बचाता है. आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास ने दिसंबर 2018 में निक जोनस से शादी की थी. प्रियंका चोपड़ा ने बेहद शाही अंदाज में शादी की थी और मुंबई में रिसेप्शन भी दिया था.

Tags: Nick Jonas, Priyanka Chopra

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर