ओपरा विनफ्रे के इंटरव्यू में खुलकर बोलीं प्रियंका चोपड़ा, बचपन से लेकर शादी तक किस्से किए शेयर

प्रियंका चोपड़ा और ओपरा विनफ्रे (Instagram @Priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा और ओपरा विनफ्रे (Instagram @Priyankachopra)

ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey) को दिए इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अपनी परवरिश से लेकर मिस वर्ल्ड का ताज जीतने तक के कई किस्से सुनाए. प्रियंका ने निक जोनास से शादी पर भी खुलकर बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) इंटरनेशनल सेलिब्रिटी बनने के बाद से कई मशहूर मंचों का हिस्सा बन चुकी हैं. पिछले दिनों प्रियंका की बायोग्राफी रिलीज हुई है जिसके बारे में हर तरफ चर्चा हो रही है. अब एक्ट्रेस ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey) के स्‍पेशल इंटरव्‍यू सीरीज 'सुपर सोल' में नजर आई हैं. प्रियंका से इस इंटरव्‍यू में वह अपनी शादीशुदा ज‍िंदगी से लेकर अपनी प्रोफेशनल लाइफ तक पर बात करते हुए नजर आएंगी.

ओपरा विनफ्रे के इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा ने भारत में धर्म को लेकर ये बातचीत की है. इंटरव्यू में प्रियंका चोपड़ा अपने बारे में बताते हुए कहती हैं, मैं कॉन्वेट स्कूल में पढ़ी हूं तो क्रिस्चैनिटी के बारे में जानती थी और इसाईयों के साथ बचपन से ही दोस्ती रही. मेरे पिता मस्जिद में गाते थे तो जाहिर है कि मैं इस्लाम भी मेरे लिए कोई अनजाना धर्म नहीं था, मैं इस्लाम से वाकिफ थी. खुद हमारी फैमिली एक हिंदू फैमिली थी. ऐसे में मेरा धर्म हिन्दू है और मैं पूजा करती हूं, मेरे घर में भी मंदिर है.






पिता को खोने के डर से आस्था हुई थी कमजोर
प्रियंका चोपड़ा आगे कहा कि उनके पिता मरहूम अशोक चोपड़ा ने उन्हें हमेशा यही कहा कि किसी भी धर्म को लेकर गलत मत बोलो और किसी के प्रति घृणा मत रखो. उनका कहना था कि सभी धर्मों का रास्ता एक ही ईश्वर तक जाता है. मैं भी विश्वास करती हूं कि ईश्वर बड़ी शक्ति है. प्रियंका ने कहा कि मुझे लगता है मेरा आध्यात्मिक आधार रहा है. प्रियंका ने इस इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनका विश्वास कमजोर पद गया था जब उनके पापा बीमार पड़े. वो अपने पापा को यूरोप से लेकर न्यूयॉर्क तक गईं लेकिन कहीं कुछ बात नहीं बनीं. मैं बहुत हेल्पलेस फील कर रही थी. मुझे गुस्सा आ रहा था और भगवान के साथ मेरा रिश्ता थोड़ा हिल गया था. लेकिन उसी समय मैंने महसूस भगवान ने मेरी मदद की मोक्ष में और मैं उससे बाहर भी आई.

मां ने की निक जोनास को समझने में मदद
प्रियंका ने अपने इस इंटरव्यू में बताया कि कैसे शुरुआती दिनों में वो निक को लेकर बिलकुल भी सीरियस नहीं थीं. उनकी मां ने निक को समझने और फिर उनसे शादी करने के फैसले में बड़ी मदद की. प्रियंका ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें कहा कि निक एक सेंसिबल व्यक्ति हैं जिनकी अपनी एक पहचान है. इसी के साथ वो मेरे सपनों, मेरे अचीवमेन्ट्स को लेकर इतना उत्साहित रहते हैं. एक हमसफर में इससे ज्यादा अच्छी बात क्या हो सकती है. अपनी शादी को लेकर चर्चा में रहीं प्रियंका चोपड़ा ने इस बारे में भी खुलकर बात की. पीसी अपने पति से करीब 10 साल बड़ी हैं. इस वक्त प्रियंका 37 साल की हैं तो वहीं उनके पति की उम्र 27 साल है. ज्यादातर लोग उनके और निक जोनस की उम्र में अंतर को लेकर बातें करते हैं. वह उनके रिश्ते के बारे में बाते करने वालों का मुंह बंद कर देना चाहती हैं.

मिस वर्ल्ड जीतना एक ख्वाब सा था
प्रियंका ने मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने पर कहा कि उस समय में सिर्फ 17 साल की थी. मेरे परिवार में से किसी ने कोई ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा नहीं लिया था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इसका हिस्सा भी बनूंगी. लेकिन जब मैं इसे जीतने के बाद फिल्मों में आई तो मैंने हमेशा अपना सर ऊंचा करके चलना जरुरी समझा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज