लाइव टीवी

'पाताल लोक' को लेकर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस, 'जातिवादी गाली' देने का आरोप

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 12:10 PM IST
'पाताल लोक' को लेकर अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस, 'जातिवादी गाली' देने का आरोप
पाताल लोक सीरिज को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को नेशनल लॉयर गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने एक लीगल नोटिस भेजा है.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भले लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हों, लेकिन इन दिनों वो अपनी वेब सीरीज पाताल लोक (Webseries Paatal Lok) के लिए जबरदस्त चर्चा में हैं. दर्शकों के लिए जहां सीरीज को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, वहीं शो की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा अब एक मुश्किल में घिर गई हैं. अनुष्का शर्मा पर एक वकील का आरोप है कि उन्होंने इस सीरीज में जातिवादी गाली देकर एक विशेष समुदाय का अपमान किया गया है. इसके लिए उन्हें लीगल नोटिस (Legal notice to Anushka Sharma) भेजा गया है.

प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को नेशनल लॉयर गिल्ड के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने एक लीगल नोटिस भेजा है. 18 मई को भेजे गए इस नोटिस में आरोप है कि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई इस वेब सीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है. वीरेन ने कहा है कि 'पाताल-लोक' के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है. अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.



इस अमेजन वेब सीरीज की निर्माता अनुष्का शर्मा हैं, इसलिए उन्हें नोटिस भेजा है. इस मामले पर अभी तक अनुष्का की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने मांग की है कि इस शब्द को म्यूट किया जाना चाहिए. इसके अलावा सबटाइटल्स को भी ब्लर किया जाना चाहिए और इसके बाद एडिट किए गए वीडियो को प्लेटफॉर्म पर दिखाया जाए. इसके अलावा समुदाय ने बिना शर्त माफी और डिस्क्लेमर की भी मांग की है.

वीरेन ने  एक ऑनलाइन पिटीशन भी शुरू की है. इसमें उन्होंने कहा कि रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर नस्लवादी हमले को स्वीकार नहीं कर सकते हैं. इसलिए, हम इस मामले में सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप का अनुरोध करेंगे.

इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में जयदीप अहलावत, नीरज काबी और अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. सोशल मीडिया पर पाताल लोक को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

ये भी पढ़ें :- 26 साल पहले आज के दिन सुष्मिता सेन बनी थीं मिस यूनिवर्स, बॉयफ्रेंड ने 'जान' को यूं किया WISH

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading