पुलवामा हमले के बाद T Series ने हटाए आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के गाने

पाकिस्तानी कलाकार राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम.

वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुआ आतिफ असलम (Atif Aslam) का 'बारिशें' (Baarishein) अब यूट्यूब (YouTube) पर नहीं दिख रहा है. यह कदम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की मांग के बाद हुआ.

  • Share this:
    Atif Aslam and Rahat Fateh Ali khan's songs removed from T Series YouTube Channel : पुलवामा आतंकी हमले के बाद टी-सीरीज (T-Series) ने अपने यूट्यूब चैनल से पाकिस्तानी कलाकारों को छुट्टी दे दी है. मतलब ये कि टी-सीरीज के यूट्यूब (YouTube) चैनल से राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम (Atif Aslam) के गाने हटा लिए गए हैं. हाल में टी-सीरीज ने कुछ गानों के लिए इन दोनों कलाकारों के साथ मिलकर काम किया था.

    वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुआ आतिफ असलम का 'बारिशें' अब यूट्यूब पर नहीं दिख रहा है. यह कदम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकी के बाद हुआ. एमएनएस ने सभी म्यूजिक कंपनियों से कहा था कि वह पाकिस्तानी कलाकरों के साथ काम करना बंद कर दें. इस मामले में एमएनएस (MNS) चित्रपट सेना के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने कहा, 'हमने टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक, वीनस, टिप्स जैसी कंपनियों से बात की कि वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम ना करें. ये कंपनियां तुरंत ऐसा करें नहीं तो हम अपने अंदाज में कदम उठाएंगे.'

    इस आतंकी हमले के विरोध में शबाना आजमी (Shabana Azmi), जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी पाकिस्तान में अपने शो कैंसल कर दिए. बता दें कि इससे पहले साल 2016 में उरी हमले के बाद भी भारत में पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध तेज हुआ था. उस वक्त फवाद खान(ऐ दिल है मुश्किल) और माहिरा खान(रईस) को लेकर काफी हंगामा हुआ था. ये दोनों ही सितारे फिल्म का प्रमोशन छोड़ अपने देश लौट गए थे.

    यह भी पढ़ें:

    पुलवामा आतंकी हमला: सपना चौधरी करना चाहती थीं CRPF की मदद, लेकिन उनके साथ हो गई ये 'अनहोनी'

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स