अमिताभ बच्चन को गलती से चोटिल करने के बाद पुनीत इस्सर से छिन गई थीं 7-8 फिल्में, खुद किया खुलासा

अमिताभ बच्चन को गलती से चोटिल करने के बाद पुनीत इस्सर से छिन गई थीं 7-8 फिल्में, खुद किया खुलासा
पुनीत इस्सर, अमिताभ बच्चन (Photo Credit- impuneetissar/amitabhbachchan/Instagram)

अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और पुनीत इस्सर (Puneet Issar) के बीच 'कुली' (Coolie) के एक फाइट सीन के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ भयावह हादसा (Accident) हो गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्मों में फाइट सीन और खतरनाक स्टंट वाले सीन देखकर थिएटर में लोग जमकर तालियां बजाते नजर आते हैं लेकिन असल जिंदगी में एक्टर्स किस तरह अपनी जानकर खेलकर इन्हें शूट करते हैं इसका एक नजारा 1983 में देखने को मिला था. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी फिल्म 'कुली' (Coolie) के सेट पर फाइट सीन शूट करते वक्त इस कदर घायल हो गए थे कि उनका बचना भी मुश्किल हो गया था. उन्होंने महीनों तक अस्पताल में इलाज करवाया और फैंस की दुआओं से आखिरकार वो ठीक हो गए. वहीं इस हादसे ने अमिताभ बच्चन के अलावा एक और अभिनेता की जिंदगी पर बेहद बुरा असर डाला था, हम बात कर रहे हैं पुनीत इस्सर (Puneet Issar) की.

अमिताभ बच्चन के साथ ये हादसा तब हुआ जब फिल्म 'कुली' के सेट पर वो पुनीत इस्सर के साथ फाइट सीन शूट कर रहे थे. 26 जुलाई 1983 को डायरेक्टर मनमोहन देसाई की फिल्म कुली के इस एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग बेंगलुरु में हो रही थी. बताया जाता है कि इस हादसे में अमिताभ बच्चन के पेट के निचले हिस्से में गंभीर चोट आई थी. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट की मानें तो हाल ही में आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में पुनीत इस्सर ने बताया था कि इस हादसे ने उनके करियर को किस तरह बर्बाद कर दिया था. उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद उन्हें 7-8 फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था.

अमिताभ बच्चन ने समझी हालत

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading