Home /News /entertainment /

punjab election result 2022 bhagwant mann went far ahead of navjot singh sidhu judgment noddv

Punjab Election: नवजोत स‍िंह स‍िद्धू के जजमेंट से कहीं आगे न‍िकले भगवंत मान, 'ओ गुरू' गुड़ रह गए और चेले चीनी हो गए...

नवजोत स‍िंह स‍िद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव हार चुके हैं और भगवंत मान धुरी सीट से जीत चुके हैं.

नवजोत स‍िंह स‍िद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव हार चुके हैं और भगवंत मान धुरी सीट से जीत चुके हैं.

Punjab Election: ज‍िस कॉमेडी शो 'द ग्रेड इंडियन लाफ्टर चेलेंज' में भगवंत मान (Bhagwant Mann) एक कंटेस्‍टेंट के तौर पर कॉमेडी करते थे, उस शो में नवजोत स‍िंह स‍िद्धू (Navjot Singh Sidhu) बतौर जज नजर आते थे.

आपने वह कहावत तो सुनी होगी कि ‘गुरू गुड़ रह गए और चेले चीनी हो गए…’ सुनी तो हमने भी है लेकिन पंजाब व‍िधानसभा चुनावों में जो तस्‍वीर सामने आई हैं, उसने इस कहावत को जैसे जमीन पर उतार द‍िया है. पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत स‍िंह स‍िद्धू (Navjot Singh Sidhu) अमृतसर पूर्व से चुनाव हार चुके हैं (Punjab Congress chief Navjot Singh Sidhu loses from Amritsar East). वहीं पंजाब में भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी की धमाकेदार जीत के साथ मान का नया मख्‍यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. मान ने अपनी धुरी विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर ली है (Dhuri Assembly Election Bhagwant Mann Result 2022). वैसे तो कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू और आम आदमी पार्टी के भगवंत स‍िंह मान में सीधा गुरू-चेले वाला कोई संबंध नहीं है. लेकिन सालों पहले के पन्ने पलट कर देखें तो आप को इस कहावत का कनेक्‍शन जरूर समझ आ जाएगा.

भगवंत मान इस समय आम आदमी पार्टी के सांसद हैं और वह दूसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं. वह संगरूर सीट से सांसद हैं. धुरी विधानसभा सीट इसी क्षेत्र में आती है. चुनावी अखाड़े में आने से पहले भगवंत मान कॉमेडी के दंगल में अपना हाथ आजमा चुके हैं. दरअसल ज‍िस कॉमेडी शो ‘द ग्रेड इंडियन लाफ्टर चेलेंज’ में भगवंत मान एक कंटेस्‍टेंट के तौर पर कॉमेडी करते थे, उस शो में नवजोत स‍िंह स‍िद्धू और शेखर सुमन बतौर जज बने नजर आते थे. लेकिन आज समय का पह‍िया कुछ ऐसा घूमा है कि भगवंत मान अब पंजाब के स‍िरमौर बनने को तैयार हैं.

भगवंत मान का ये सफर इतना आसान नहीं रहा है. सालों तक राजनीति और राजनेताओं पर कॉमेडी करने वाले भगवंत मान, अब 48 साल की उम्र में पंजाब के मुख्‍यमंत्री बनने वाले हैं. कॉमेडी में करियर शुरू करने वाले भगवंत मान, नशे की लत में कुछ ऐसे डूबे थे कि अपना पूरा करियर खत्‍म कर चुके थे. लेकिन उन्‍होंने इस लत से खुद को उबारा और आगे बढ़े. इतना ही नहीं, आज ज‍िस आम आदमी पार्टी के वह लीडर बने हुए हैं, उसी पार्टी से टकराव के बाद 2018 में मान अपना इस्‍तीफा भी दे चुके हैं. लेकिन मान का सफर इन असफलताओं पर खत्‍म होने वाला नहीं था और वह पंजाब में फ‍िर से एक लीडर की तरह उभरे.

Tags: Aam aadmi party, Bhagwant Mann, Navjot Sindh Sidhu, Punjab Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर