मशहूर गायक सरदूर स‍िकंदर के न‍िधन पर कपिल शर्मा ने जताया दुख- मेरी बेटी की पहली लोहरी...

सरदूल स‍िकंदर का न‍िधन कोरोना वायरस की वजह से हुआ है.

सरदूल स‍िकंदर का न‍िधन कोरोना वायरस की वजह से हुआ है.

प्रस‍िद्ध पंजाबी स‍िंगर सरदूर स‍िंकदर (Sardool Sikander) का 60 साल की उम्र में न‍िधन हो गया है. मोहाली के अस्‍पताल में भर्ती थे और कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 2:58 PM IST
  • Share this:
प्रस‍िद्ध पंजाबी स‍िंगर सरदूर स‍िंकदर (Sardool Sikander) का 60 साल की उम्र में न‍िधन हो गया है. उन्‍हें प‍िछले सप्‍ताह क‍िडनी में आई परेशानी के बाद मोहाली के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उनका क‍िडनी ऑपरेशन तो सफल रहा, लेकिन वह कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए थे. बुधवार को सरदूल स‍िकंदर ने अंतिम सांस ली. सरदूल पंजाबी भाषा (Punjabi language) संगीत का दुनिया का एक बड़ा नाम थे और उनके न‍िधन की खबर के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमर‍िंदर स‍िंह समेत कई फिल्‍मी हस्तियों कपिल शर्मा (Kapil Sharma), द‍लेर महंदी (Daler Mehndi) ने इसपर दुख जताया है.

सरदूल स‍िकंदर के दो बेटे हैं, आलाप और सारंग स‍िकंदर और ये दोनों ही संगीत की दुनिया से जुड़े हैं. इनके न‍िधन पर दुख जताते हुए पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमर‍िंदर स‍िंह ने ट्वीट में ल‍िखा, 'द‍िग्‍गज गायक सरदूल सिकंदर के निधन की खबर जानकार दुख हुआ. वह कोरोना का इलाज करा रहे थे. आज पंजाबी म्यूजिक की दुनिया जैसे गरीब हो गई है. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.'

Sardool Sikander, Punjabi language, Coronavirus

वहीं कॉमेडियन कपिल शर्मा ने उनके न‍िधन पर ल‍िखा, 'बहुत ही दुखदायक खबर है, इनका गाना सुन के आम आदमी भी सुर में हो जाता था, मैं खुशक़िस्मत हूं कि पाजी मेरी बेटी की पहली लोहरी के मौके पर पहली बार हमारे घर आए, हम सब बहुत खुश थे, पर पता नहीं था की वो मुलाकात आखिरी होगी. आप बहुत याद आएंगे पाजी, ईश्वर आपको अपने चरणों में जगह दें.'
वहीं स‍िंगर दलेर महंदी ने उनका जाना परिवार और म्‍यूज‍िक इंडस्‍ट्री के लिए एक बड़ा नुकसान बताया है.

Sardool Sikander, Punjabi language, Coronavirus
कपिल शर्मा के ट्वव‍िटर पेज से.


सरदूल सिकंदर को बचपन से ही गाने का शौक था और 1980 के दशक में वह अपनी पहली अलबम 'रोडवेज दी लारी' लेकर आए थे. गाने के साथ ही उन्हें एक्टिंग करने का भी शौक था. उन्होंने पंजाबी फिल्म ' जग्गा डाकू' में काम किया था. वह कई और पंजाबी फिल्मों में नजर आए थे. उन्होंने पंजाबी म्यूजिक का नाम देश और दुनिया में रौशन किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज