• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • पीवी सिंधु ने लगातार दूसरे ओलंपिक में जीता पदक, बॉलीवुड सेलेब्स बोले- 'देश को आप पर गर्व है'

पीवी सिंधु ने लगातार दूसरे ओलंपिक में जीता पदक, बॉलीवुड सेलेब्स बोले- 'देश को आप पर गर्व है'

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में कांस्य पदक जीत लिया है. (AP)

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में कांस्य पदक जीत लिया है. (AP)

छठीं वरीयता की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने टोक्यो में महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीत लिया. बॉलीवुड कलाकारों ने पीवी सिंधु के कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी है. बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 'पीवी सिंधु, देश को आप पर गर्व है'.

  • Share this:

    मुंबई. रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडल (रजत पदक) विजेता और विश्व चैंपियन छठीं वरीयता की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने रविवार को टोक्यो में महिला एकल स्पर्धा का कांस्य पदक जीत लिया. उन्होंने टोक्यो में चीन की आठवीं वरीय ही बिंग जियाओ को सीधे गेम में 21-13, 21-15 से हराकर पदक अपने नाम किया. इसके साथ ही वे ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गईं.

    सिंधू के कांस्य पदक से भारत के तोक्यो ओलंपिक में पदकों की संख्या दो हो गई है. इससे पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता था. भारत अभी पदक तालिका में संयुक्त रूप से 59वें स्थान पर है. बॉलीवुड के अभिनेता, अभिनेत्री सहित कई कलाकारों ने पीवी सिंधु के कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई दी है. बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि ‘पीवी सिंधु, देश को आप पर गर्व है’.

    सनी देओल का ट्वीट.

    बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद सनी देओल (Sunny Deol) ने कहा है कि, भारत को आप पर गर्व है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है- ‘हमें आप पर गर्व है पीवी सिंधु. ओलंपिक में भारत की तरफ से 2 मेडल जीतने वाली आप पहली महिला हैं. भारत और भारतीयों को आप पर गर्व है.’

    दिया मिर्जा ने दी शुभकामनाएं.

    बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने पीवी सिंधु को ओलंपिक में मेडल जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है, ‘आप गोल्ड गर्ल हैं पीवी सिंधु, आपको बधाई. भारत को आप पर गर्व है’.

    अभिषेक बच्चन का ट्वीट.

    बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी पीवी सिंधु को ओलंपिक में मेडल जीतने पर विश किया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा है कि, ‘ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने और दो ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने पर बधाई. भारत को आप पर गर्व है.’

    तापसी पन्नू का ट्वीट.

    बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने भी सिंधु को विश किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है- ‘हमारी लड़की कांस्य पदक लेकर घर आ रही है. सिंधु ने यह कर दिया. एक समय पर एक रंग. कम ऑन चैम्प, यह सेलिब्रेशन का समय है. आपके साथ सेलिब्रेट किया जाएगा.’ इन कलाकारों के अलावा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साई धरम तेज, नेहा धूपिया, अदनान सामी और अन्य कलाकारों ने भी पीवी सिंधु के पदक जीतने पर बधाई दी है.

    सिंधू ने कांस्य पदक जीतने के बाद कहा, ‘मैं काफी खुश हूं क्योंकि मैंने इतने वर्षों तक कड़ी मेहनत की है. मेरे अंदर भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था- मुझे खुश होना चाहिए कि मैंने कांस्य पदक जीता या दुखी होना चाहिए कि मैंने फाइनल में खेलने का मौका गंवा दिया.’ उन्होंने कहा, ‘मैं सातवें आसमान पर हूं. मैं इस लम्हें का पूरा लुत्फ उठाऊंगी. मेरे परिवार ने मेरे लिए कड़ी मेहनत की है और काफी प्रयास किए जिसके लिए मैं उनकी आभारी हूं.’

    सिंधू के कांस्य पदक से भारत के तोक्यो ओलंपिक में पदकों की संख्या दो हो गई है. इससे पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता था. भारत अभी पदक तालिका में संयुक्त रूप से 59वें स्थान पर है. सिंधू से पहले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार बीजिंग 2008 खेलों में कांस्य और लंदन 2012 खेलों में रजत पदक जीतकर ओलंपिक में दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज