आर बाल्की का महिलाओं पर बड़ा बयान, मिशन मंगल के पोस्टर की हुई थी आलोचना

'मिशन मंगल' के पोस्टर में एक तरफ अक्षय कुमार और दूसरी तरफ सभी अभिनेत्रियों के होने के लिए पुरूष को महिलाओं की तुलना में अधिक जगह देने के मामले में आलोचना हुई थी.

भाषा
Updated: August 18, 2019, 11:24 PM IST
आर बाल्की का महिलाओं पर बड़ा बयान, मिशन मंगल के पोस्टर की हुई थी आलोचना
आर बाल्की ने की एंड का बनाई थी.
भाषा
Updated: August 18, 2019, 11:24 PM IST
बालीवुड फिल्म ‘मिशन मंगल’ के निर्माता-लेखक आर बाल्की का कहना है कि उन्होंने कभी भी ‘महिला सशक्तिकरण’ जैसे विषय पर फिल्म बनाने के बारे में कभी विचार नहीं किया क्योंकि उनका विश्वास है कि महिलायें, पुरूषों से कमजोर नहीं होती हैं. इस फिल्मकार ने कहा कि यह फिल्म आम लोगों की महान सफलता के उत्सव की कहानी है.

इस फिल्म में भारतीय वैज्ञानिकों के मंगल ग्रह के अभियान को पर्दे पर साकार किया गया है. इसमें अक्षय कुमार प्रमुख भूमिका में हैं और अन्य सहायक कलाकारों में तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन, कीर्ति और शर्मन जोशी हैं.

बाल्की ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि यह महिला सशक्तिकरण की कहानी नहीं है और आम इंसानों के द्वारा बड़े काम करने की कहानी है.

उन्होंने बताया कि फिल्म ‘चीनी कम’ में उनके सहायक रहे जगन शक्ति इस फिल्म का आइडिया लेकर उनके पास आये थे. बाल्की ने कहा कि हकीकत में एक मिशन बहुत जटिल होता है और उसको सरल रूप में पेश करना बहुत मुश्किल काम था.

Mission-Mangal
मिशन मंगल के इस पोस्टर की आलोचना हुई थी.


यह भी पढ़ेंः सलमान खान से शादी करना चाहती है 32 साल की ये एक्ट्रेस?

फिल्म के पोस्टर में एक तरफ अक्षय कुमार और दूसरी तरफ सभी अभिनेत्रियों के होने के लिए पुरूष को महिलाओं की तुलना में अधिक जगह देने के मामले में हुई आलोचनाओं के बारे में उन्होंने सवाल उठाया, ‘फिल्म का नायक कौन है ? अक्षय कुमार. अगर मेरे पास अक्षय कुमार फिल्म के नायक के तौर पर हैं तो मैं उन्हें फिल्म के पोस्टर पर जगह क्यों नहीं दूंगा?’
Loading...

यह भी पढ़ेंः 'शोले' ने शुरू किया था हिन्दी सिनेमा का नया युग

उन्होंने कहा, ‘यह मूर्खतापूर्ण बात होगी कि उन्हें पोस्टर पर ही जगह न दी जाए. यह एक स्त्री पुरुष की कहानी है जिनकी फिल्म में समान भूमिका है.’

उल्लेखनीय कि मिशन मंगल में अक्षय कुमार के किरदार पर विद्या बालन का किरदार भारी पड़ता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 10:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...