Home /News /entertainment /

r madhvana reveals why he rejected ghajini which gave birth to bollywoods first 100 crore film pr

जिस फिल्म के रीमेक ने पहली बार कमाए थे 100 करोड़, आर माधवन ने क्यों कहा था उसे NO

'गजनी' फिल्म के लिए आर माधवन पहली पसंद थे. (फोटो साभार: 
actormaddy/Instagram)

'गजनी' फिल्म के लिए आर माधवन पहली पसंद थे. (फोटो साभार: actormaddy/Instagram)

आमिर खान (Aamir Khan) की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘गजनी’ को पहले साउथ फिल्ममेकर एआर मुरुगादास (AR Murugadoss) ने बनाई थी. इस फिल्म के लिए उनकी पहली पसंद आर माधवन थे. माधवन ने जब मना कर दिया तो इस फिल्म के लीड एक्टर सूर्या बने थे.

आर माधवन (R Madhavan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ (Rocketry : The Nambi Effect) की वजह से चर्चा में हैं. माधवन की पहली डायरेक्टर डेब्यू फिल्म की समीक्षकों के साथ साथ दिग्गज एक्टर्स ने भी तारीफ की है. ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को मस्ट वॉच फिल्म बताते हुए कई एक्टर्स ने कहा है कि युवाओं को ये फिल्म जरूर देखनी चाहिए. हाल ही में रजनीकांत ने ट्वीट कर फिल्म और आर माधवन की जमकर तारीफ की है.

‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ फिल्म में सूर्या और शाहरुख खान ने कैमियो किया है. हाल ही में फिल्म ‘रॉकेट्री : द नांबी इफेक्ट’ के प्रमोशन के लिए सूर्या और माधवन ने इंस्टाग्राम लाइव किया था. इस सेशन में दोनों ने एक दूसरे की तारीफ करते हुए साउथ इंडस्ट्री में अपनी सफलता के बारे में खूब बातें की. इसी दौरान सूर्या ने खुलासा किया साल 2005 में रिलीज हुई ‘गजनी’ पहले मैडी (माधवन) को ऑफर हुई थी.

‘गजनी’ की कहानी माधवन को पसंद नहीं आई थी
आर माधवन ने भी पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि ‘मुझे ‘गजनी’ का ऑफर मिला था. मुझे कहानी पसंद नहीं आई तो मैंने मुरुगादास से कहा कि सर, मुझे सेकेंड हॉफ कुछ खास नहीं लगा. मुझे लगा कि मैं इस रोल में ठीक नहीं रहूंगा, इसलिए मैंने फिल्म करने से इनकार कर दिया और इस तरह ये फिल्म आपको मिल गई. जब मैंने देखा तो लगा कि ये फिल्म सही इंसान के पास गई है और आपने इसे साबित किया. ‘गजनी’ बड़ी हिट फिल्म साबित हुई. मैंने देखा था कि आपने इसके लिए काफी मेहनत की थी. मुझे याद है आपने कहा था कि आपने करीब एक हफ्ते नमक नहीं खाया था’.

ये भी पढ़िए-आर माधवन की ‘रॉकेट्री’ को मिली 9.3 की रेटिंग, ‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह स्पीड पकड़ने की उम्मीद

आमिर खान की ‘गजनी’ बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म
इस फिल्म का बॉलीवुड रीमेक साल 2008 में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. आमिर खान ने लीड रोल प्ले किया था. इस फिल्म में जिया खान और आसिन थीं. ये फिल्म इतनी सुपरहिट हुई कि बॉलीवुड की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनीं.  ‘गजनी’ फिल्म में शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस वाले इंसान की भूमिका निभा आमिर ने ऐसा कमाल किया कि आज भी इस फिल्म में उनके निभाए गए रोल को याद किया जाता है.

Tags: Aamir khan, Actor Suriya, R Madhavan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर