‘रात बाकी है’ की पाउली दाम बोलीं- ऐसी फिल्में करना चाहती हूं जिसमें महिलाएं डिसिजन मेकर्स हों

पाउली दाम का कहना है कि वे सिनेमा में हमेशा महिलाओं के दृष्टिकोण को सामने रखना चाहती हैं और उनकी हाल की फिल्में इस सोच को स्क्रीन पर दिखाती हैं. (Photo: @paoli_d )

पाउली दाम का कहना है कि वे सिनेमा में हमेशा महिलाओं के दृष्टिकोण को सामने रखना चाहती हैं और उनकी हाल की फिल्में इस सोच को स्क्रीन पर दिखाती हैं. (Photo: @paoli_d )

पाओली दाम (Paoli Dam) मिस्ट्री-थ्रिलर ड्रामा ‘रात बाकी है’ (Raat Baaki Hai) में वे लीड रोल कर रही हैं. वे इसमें वासुकी नामक किरदार निभा रही हैं, इसलिए उन्होंने अपने कैरेक्टर के बारे में खुलकर बात नहीं की है. ‘रात बाकी है’ 16 अप्रैल को जी5 स्ट्रीम होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:18 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बंगाली सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस और नेटफ्लिक्स की मूवी ‘बुलबुल’ से चर्चा में आईं पाओली दाम (Paoli Dam) की थ्रिलर फिल्म ‘रात बाकी है’ (Raat Baaki Hai) जी5 पर आने वाली है. वे 2020 में आई फिल्म ‘बुलबुल’ में दमदार कैरेक्टर में दिखाई दी थीं. जिसकी फिल्म जगत में बहुत चर्चा हुई थी. मिस्ट्री-थ्रिलर ड्रामा ‘रात बाकी है’ में वे लीड रोल कर रही हैं. वे इसमें वासुकी नामक किरदार निभा रही हैं, इसलिए उन्होंने अपने कैरेक्टर के बारे में खुलकर बात नहीं की है. ‘रात बाकी है’ 16 अप्रैल को जी5 स्ट्रीम होगी.

एक्ट्रेस पाउली दाम का कहना है कि वे सिनेमा में हमेशा महिलाओं के दृष्टिकोण को सामने रखना चाहती हैं और उनकी हाल की फिल्में इस सोच को स्क्रीन पर दिखाती हैं. बंगाली और हिन्दी सिनेमा में काम करने वाली दाम की 2020 में दो फिल्में ‘काली’ और ‘बुलबुल’ आईं थीं, जिन्हें आलोचकों और दर्शकों दोनों ने खूब पसंद किया.

‘बुलबुल’ में एक्ट्रेस ने जहां विधवा की भूमिका निभाई है वहीं ‘काली’ में वह अपने बेटे को बचाने के लिए भ्रष्टतंत्र से लड़ रही मां की भूमिका में थीं. कोलकाता से ‘जूम’ पर पीटीआई से बातचीत में पाउली दाम ने कहा, ‘मैं हमेशा से यही करना चाहती थी. ऐसा नहीं है कि मुझे मेरे करियर की शुरुआत से ही ऐसे मजबूत किरदार मिलने लगे. मुख्य धारा की सिनेमा में आप कुछ सीमित तरीके के किरदार ही कर सकते हैं. आप एक ही तरह से सोचते हैं. लेकिन मैं ऐसी फिल्में करना चाहती थी जहां महिलाओं की भूमिका प्रमुख हो, जहां वे मजबूत किरदार में हों, डिसिजन मेकर्स हो.’

दाम ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत की और 3 साल बाद नक्सल आंदोलन पर आधारित गौतम घोष के बंगाली ड्रामा ‘कालबेला’ से उन्हें लोकप्रियता मिली. फिलहाल पाउली दाम की थ्रिलर फिल्म ‘रात बाकी है’ जी5 पर आने वाली है. इसमें अनूप सोनी और राहुल देव मुख्य भूमिका में हैं.
(पीटीआई इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज