Baar Bra Dekho कैंपेन: राधिका मदान ने बताया- स्कूल में ब्रा स्ट्रेप दिखने पर लड़के ने क्या कहा था

Baar Bra Dekho कैंपेन: राधिका मदान ने बताया- स्कूल में ब्रा स्ट्रेप दिखने पर लड़के ने क्या कहा था
राधिका मदान.

एमटीवी (MTV) के साथ मिलकर राधिका बार ब्रा देखो कैम्पेन का सपोर्ट कर रही हैं. वो औरतों को लेकर या उनके पहनावे को लेकर स्टीरियोटाइप (Stereotype) को समाज से निकलना चाहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 1, 2020, 10:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका मदान (Radhika Mdan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' (Angrezi Medium) को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. साथ ही वो 'बार ब्रा देखो' (Baar Bra Dekho) कैम्पेन को लेकर भी ख़बरों में है. एमटीवी (MTV) के साथ मिलकर राधिका ने 'बार ब्रा देखो' कैम्पेन का सपोर्ट कर रही हैं. वो औरतों को उनके पहनावे को लेकर स्टीरियोटाइप (Stereotype) सोच से समाज से निकालना चाहती हैं. एमटीवी के इस पहल में राधिका जागरुकता बढ़ाने के लिए महिलाओं से उनकी उन कहानियों के बारे में पूछेंगी और बात-चात करेंगी, जिसमें ब्रा-स्ट्रैप दिखने से उन्हें शर्मसार या शर्मिंदा होना पड़ा था.

राधिका ने टेल्ली चक्कर (Telly Chakkar) से ब्रा स्ट्रैप पर बात करते हुए अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. उन्होंने कहा 'मैं स्कूल में थी और वो समय था जब आप बड़े हो रहे होते हो और नई-नई चीज़ें ट्राय करते हो. एक दिन मैं कलरफूल ब्रा पहन कर गई. एक लड़का मेरे पास  आया और उसने कहा अरे तुम्हारी ब्रा की स्ट्रैप दिख रही है. उस टाइम मुझे लगा कि ब्रा की स्ट्रैप दिखना पाप हो गया, मतलब ऐसा नहीं कर सकते. मुझे उस वक़्त बहुत शर्मिंदगी हुई.'

राधिका मदान का कहना है कि उन्हें उस वक्त गुस्सा आता है, जब वह देखती हैं कि महिलाओं को आज भी ब्रा-स्ट्रैप जैसी चीजों के आधार पर जज किया जाता है. यह एमटीवी की एक अनोखी पहल है, जिसमें ब्रा स्ट्रैप को लेकर शर्मशार होने के खिलाफ आवाज उठाई जाएगी और इसके साथ ही इसके बारे में बात की जाएगी, ताकि लोग इसे सामान्य तौर पर लें.





वह आगे कहती हैं, "कपड़े हमें कभी भी परिभाषित नहीं करते हैं. यह पूरी तरह से एक महिला की इच्छा पर है कि वह क्या पहने और उसे किस तरह से पहने. 'बार ब्रा देखो' जैसे किसी पहल के साथ मैं अपनी आवाज उठाकर खुश हूं, आइए, इस महिला दिवस (Women's Day) को अलग तरीके से मनाते हैं और ब्रा के स्ट्रैप को दिखाने में बिल्कुल अजीब महसूस न करें. इसमें शर्म की कोई भी बात नहीं है, इसलिए शर्माने की भी कोई जरूरत नहीं है."

यह भी पढ़ें: बारिश में भीग कर आम्रपाली के साथ रोमांस करते दिखे निरहुआ, भोजपुरी गाना वायरल

वर्क फ्रंट की बात करें तो राधिका इरफान खान के साथ अंग्रेजी मीडियम में नजर आने वाली हैं. फिल्म का ट्रेलर लोगों के दिल को छू गया था. ये फिल्म 13 मार्च को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज