होम /न्यूज /मनोरंजन /

Rahul Bose B'day: राहुल बोस ने बॉक्सिंग में जीता था सिल्वर मेडल, 18 की उम्र में लिया था शादी नहीं करने का फैसला

Rahul Bose B'day: राहुल बोस ने बॉक्सिंग में जीता था सिल्वर मेडल, 18 की उम्र में लिया था शादी नहीं करने का फैसला

राहुल बोस ने 18 साल की उम्र में ही कभी शादी ना करने का फैसला कर लिया था

राहुल बोस ने 18 साल की उम्र में ही कभी शादी ना करने का फैसला कर लिया था

Happy Birthday Rahul Bose: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राहुल बोस एक रग्बी खिलाड़ी भी रहे हैं. 8 साल तक उन्होंने बड़े लेवल पर इस खेल को खेला है. एक्टर का आज जन्मदिन है. आइये आज राहुल के जन्मदिन पर जानते हैं किस खेल से इतनी मोहब्बत करते हैं एक्टर.

अधिक पढ़ें ...

Happy Birthday Rahul Bose: राहुल बोस का जन्म 27 जुलाई 1967 को रुपेन और कुमुद बोस के घर हुआ था. एक्टर खुद को आधे बंगाली, एक चौथाई पंजाबी और एक चौथाई महाराष्ट्रियन बताते हैं. पेशे से राहुल एक्टर, डायरेक्टर, स्क्रिप्टराइटर, सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ ही एक रग्बी प्लेयर हैं. बंगाली के साथ ही बोस हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. इस साल एक्टर अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं.

‘इंग्लिश’, ‘अगस्त’ और ‘मिस्टर एंड मिसेज अय्यर’ जैसी फिल्मों में काम करने का वजह से प्रतिष्ठित टाइम मैग्जीन ने राहुल को ‘द सुपरस्टार ऑफ इंडियन आर्टहाउस सिनेमा’ करार दिया था. इसके अलावा मैक्सिम ने उन्हें ‘द सीन पेन्न ऑफ ओरिएंटल सिनेमा’ बताया था.

एक्टर को बॉक्सिंग में सिल्वर मेडल मिल चुका है

ये बहुत ही कम लोग जानते हैं कि एक्टर एक कलाकार होने के नाते एक शानदार रग्बी प्लेयर भी हैं. राहुल 10 साल से ज्यादा वक्त तक प्रोफेशनल रग्बी प्लेयर रहे हैं. आज उनका जन्मदिन है आइए आज उन्हें करीब से जानते हैं. जहां उन्होंने साल 2008 में अपनी टीम से संन्यास लिया. वह 8 साल तक एशियाई संघ रग्बी चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेते रहे हैं. सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी के अंडर राहुल क्रिकेट खेल चुके हैं.  राहुल ने अपने स्कूल के दौरान बॉक्सिंग भी की है. जहां इस खेल में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था. एक्टिंग में आने से पहले राहुल विज्ञापन कंपनी रेडिफ्यूजन में काम किया करते थे.

उनकी पहली फिल्म इंग्लिश अगस्त रिलीज हुई

इतना ही नहीं एक्टर ने बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में भी खूब काम किया है. जहां उन्हें दर्शकों ने खूब पसंद भी किया. अपनी मां के निधन के बाद राहुल बोस ने एक कॉपी राइटर की नौकरी शुरू कर दी थी. लेकिन कुछ दिनों बाद ही उन्होंने इस काम को छोड़कर फिल्मों में काम शुरू किया और उनकी पहली फिल्म ‘इंग्लिश’ और ‘अगस्त’ रिलीज हुई.

आखिरी बार ‘नेटफ्लिक्स’ की सीरीज में नजर आए

एक्टर राहुल बोस 2022 में ‘नेटफ्लिक्स’ की एक सीरीज ‘इटरनली कन्फ्यूज्ड एंड इगर फॉर लव’ में एक युवक के पिता के रोल में नजर आए थे, जो अपनी भावनाओं को समझने को लेकर काफी जद्दोजहद कर रहा है. बोस ने युवावस्था में बिताए दिनों को याद करते हुए कहा कि वह तब भी इस बात को लेकर काफी स्पष्ट थे कि उन्हें एक ‘‘खूबसूरत रिश्ता” चाहिए, लेकिन उसे कभी शादी में नहीं बदलना चाहेंगे. अपनी निजी जिंदगी के बारे में बेहद कम जानकारी शेयर करने वाले बोस से जब पूछा गया कि वह उम्र के किस पड़ाव पर प्यार के बारे में सबसे अधिक सोचते थे.

इस पर 55 साल के बोस ने पीटीआई से कहा, ‘‘ मैं आपको क्या बताऊं मैं किस हद तक प्यार चाहता था. लेकिन 18 साल की उम्र में ही मैंने कभी शादी ना करने का फैसला कर लिया था. तब मेरी मां ने कहा था कि ‘‘आने वाले पांच या 10 साल में देखेंगे”. अगर वह जिंदा होती तो उन्हें एहसास होता कि मैं सही था.”

Tags: Bollywood actors, Happy birthday

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर