अपना शहर चुनें

States

योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड फिल्म मेकर्स से 2 दिसंबर को करेंगे मुलाकात: राहुल मित्रा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’ और ‘सरकार-3 (Sarkar-3)’ फिल्म मेकर राहुल मित्रा (Rahul Mitra) ने बताया कि उन्हें भी 2 दिसंबर को होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सितंबर महीने में उत्तर प्रदेश के नोएडा में फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 6:23 AM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अगले हफ्ते बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में वे राज्य में प्रस्तावित फिल्म सिटी के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे. यह जानकारी फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ने रविवार को दी.

‘साहेब बीवी और गैंगस्टर (Saheb, Biwi Aur Gangster)’ और ‘सरकार-3 (Sarkar-3)’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके मित्रा ने बताया कि उन्हें भी 2 दिसंबर को होने वाली बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ ने सितंबर महीने में उत्तर प्रदेश के नोएडा में फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की थी और फिल्म जगत को यहां फिल्म निर्माण करने का आमंत्रण दिया था.

मित्रा के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की चुनिंदा फिल्म निर्माताओं, ओटीटी स्ट्रीमिंग मंच के वरिष्ठ कार्यकारियों और प्रमुख फिल्म निकायों के प्रमुखों के साथ मुंबई के पंच सितारा होटल में बैठक होगी. उन्होंने बताया कि इस बैठक में फिल्म निर्माता सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, टी सीरिज के प्रमुख भूषण कुमार, पेट स्टूडियो की जयंतीलाल और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर हिस्सा होंगे.



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 सितंबर 2020 को कहा था कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है और एक बेहतरीन फ़िल्म सिटी बनाई जाएगी.
उन्होंने कहा कि फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी यह एक अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने 8 नवंबर 2020 को कहा था कि राज्य सरकार प्रस्तावित फिल्म सिटी पर पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और राज्य को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी मिलने जा रही है.

मौर्य ने फिल्म विकास परिषद (Film Development Council) के अध्यक्ष के कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर कहा कि उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. वर्तमान सरकार नई प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए तत्परता से कार्य कर रही है. फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है.

उन्होंने कहा था कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी प्राप्त हो सकेगी और फिल्मों में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपने टैलेंट को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज