ब्रेन स्ट्रोक के बाद पहली बार सामने आया राहुल रॉय का VIDEO, मुस्कुराते हुए कहा- 'ठीक हूं'

(फोटो साभारः Video Grab Instagram @etimes)

(फोटो साभारः Video Grab Instagram @etimes)

डॉक्टरों ने राहुल रॉय (Rahul Roy) ICU से निकाल दिया है. अब उन्हें नॉर्मल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही डॉक्टरों ने राहुल की स्पीच और फिजिकल थेरेपी को लेकर काम शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय (Rahul Roy) इस वक्त मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. हाल ही में 52 साल के राहुल रॉय को करगिल (Kargil) में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अचानक ब्रेन स्ट्रोक (Brain Stroke) हुआ था, जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके करगिल से मुंबई लाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टरों ने उन्हें ICU से निकाल दिया है. अब उन्हें नॉर्मल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके साथ ही डॉक्टरों ने राहुल की स्पीच और फिजिकल थेरेपी को लेकर काम शुरू कर दिया है. इसी बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मुस्कुराते हुए नजर आए राहुल रॉय

इस वायरल वीडियो में राहुल रॉय मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं और बोल रहे हैं कि अब अच्छा हूं. यह वीडियो होस्पिटल का है. बता दें, ब्रेन स्ट्रोक की वजह से उन्हें अफेजिया नाम की बीमारी हो गई है.अफेजिया एक ऐसी स्थिति है जो व्यक्ति के संचार करने यानी कम्यूनिकेशन की शक्ति को छीन लेती है. इतना ही नहीं अफेजिया होने पर व्यक्ति की लिखने, बोलने और समझने की शक्ति भी प्रभावित हो जाती है. अफेजिया इसके चलते अब राहुल को बोलने में दिक्कत हो रही है. वह सही तरीके से सेंटेंस भी नहीं बना पा रहे हैं.

View this post on Instagram

A post shared by ETimes (@etimes)




हाल ही में राहुल के बहनोई रोमीर सेन ने बताया था कि वह जल्द ही इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकल जाएंगे, लेकिन फिर भी इस वक्त उन्हें दुआओं की बहुत जरूरत है. बता दें, इस वक्त राहुल जिस बीमारी अफेजिया से जूझ रहे हैं, उसके लक्षण सिर में चोट लगने के बाद देखने को मिलती है, हालांकि यह धीरे-धीरे फैलने वाले ब्रेन ट्यूमर या किसी ऐसी बीमारी की वजह से भी हो सकता है जो मस्तिष्क को स्थायी नुकसान पहुंचाता है. अफेजिया की गंभीरता कई बातों पर निर्भर करती है, जिसमें इसके होने का कारण और इसकी वजह से किस हद तक मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा है, जैसी बातें शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज