तापसी पन्नू-अनुराग कश्यप के ठिकानों पर तीसरे दिन छापे जारी, क्या है 650 करोड़ का खेल?

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के घर और दफ्तर में तीसरे दिन भी आईटी के छापे जारी रहे.

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के घर और दफ्तर में तीसरे दिन भी आईटी के छापे जारी रहे.

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के घर और दफ्तर में तीसरे दिन भी आईटी के छापे जारी रहे. यह छापेमारी मधु मंटेना की कंपनी क्वान मैनेजमेंट और तापसी के मैनेजमेंट से जुड़े काम देखने वाली कंपनी KRI के दफ्तरों में भी इनकम टैक्स की छापमारी जारी रही.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड स्टार तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के घर और दफ्तर में तीसरे दिन भी इनकम टैक्स की छापेमारी जारी रही. यह छापेमारी मधु मंटेना की कंपनी क्वान मैनेजमेंट और तापसी के मैनेजमेंट से जुड़े काम देखने वाली कंपनी KRI के दफ्तरों में भी इनकम टैक्स की छापमारी जारी रही. इनकम टैक्स ने खुलासा किया है कि छापेमारी में अब तक 650 करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय अनियमितताओं का पता चला है.

इनकम टैक्स की छापेमारी दो बड़ी टैलेंट मैनेजमेंट कपंनियों पर भी लगातार चल रही है. अब तक की जांच में 650 करोड़ के लेन-लेन के बारे फैंटम कंपनी के लोग कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं. तापसी पन्नू भी इनकम टैक्स अधिकारियों को 5 करोड़ की जानकारी नहीं दे पा रही हैं. इनकम टैक्स विभाग ने 7 बैंक लॉकरों को भी फ्रीज कर दिया है. इनकम टैक्स के अधिकारी पुणे में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप से लगातार पूछताछ कर रहे है.

Youtube Video




फैंटम फिल्म कंपनी पर टैक्स चोरी करने के आरोप में इनकम टैक्स विभाग पिछले तीन दिनों से मुंबई और पुणे में 28 जगहों पर छापेमारी कर रहा है. यह छापेमारी बॉलीवुड स्टार तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर और दफ्तरों पर भी चल रही है. क्वान टैलेंट एजेंसी में पिछले 3 दिनों से चल रही रेड के दौरान यहां पहुंचे आयकर अधिकारी क्वान और सेलेब्रिटीज़ के बीच हुए एग्रीमेंट्स/कॉन्ट्रैक्टस को खंगाल रहें हैं. क्वान ने इन कॉन्ट्रैक्टस में कितना कमीशन कमाया है, उस पर भी आयकर विभाग की नजर है. इस अमाउंट को फैंटम फिल्मस की अकाउंट बुक से मैच कराया जाएगा और पता किया जाएगा कि फैंटम ने फिल्मस्टार्स को पे करने की जो जानकारी दी है, वो सही है या नहीं.
क्वान एक टैलेंट मैनजमेंट एजेंसी है, जो प्रोडक्शन हाउसों से फिल्मस्टार का करार कराती है. क्वान के मालिक मधु मंटेना है. मंटेना फैंटम में पार्टनर थे और बाद में अनुराग कश्यप, विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवाने के शेयर भी मधु मंटेना ने खरीद लिया था. सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने जिन लोगों पर रेड की है उनको पिछले महीने अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भेजा गया था.

ज्यादातर लोगों ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया था कि फैंटम फिल्म्स 2018 में बंद हो गई थी. हालांकि आयकर विभाग को कई सारी अनियमितताएं कंपनी के अकाउंट बुक में दिखीं, जिसके बाद यह रेड की गई. फैंटम फिल्म्स के 2010-2018 के अकाउंट्स पर फिलहाल आयकर विभाग की नज़र है. वहीं दूसरी तरफ अनुराग कश्यप के घर पर छापेमारी जारी रही.

इनकम टैक्स विभाग चार शहरों में छापेमारी कर रहा है. दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और पुणे. इनकम टैक्स विभाग ने 7 बैंक लॉकरों की भी डिटेल निकाली है और जल्द ही इन बैंक लॉकरों को खोलने की प्रक्रिया भी शुरू की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज