Raj Kundra Case: राज कुंद्रा के बैंक अकाउंट में रोजाना ऐसे होते थे लाखों के ट्रांजेक्शन

राज कुंद्रा से पूछताछ में निकलकर सामने आई ये बातें. (फोटो साभारः Instagram @rajkundra9)

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा राज कुंद्रा (Raj Kundra) से उनके बैंक अकाउंट में रोजाना लाखों के ट्रांजेक्शन को लेकर पूछताछ की गई.

  • Share this:
मुंबई. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों द्वारा राज कुंद्रा (Raj Kundra) से उनके बैंक अकाउंट में रोजाना लाखों के ट्रांजेक्शन को लेकर पूछताछ की गई, जिसमें ये बात निकलकर सामने आई कि फरवरी 2019 में राज कुंद्रा ने आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम की एक कंपनी बनाई थी और होटशॉट्स नाम के ऐप को डेवलप किया. इस होटशॉट्स ऐप को उसने केनरिंग नाम की कंपनी को 25 हजार डालर में बेच दिया था, लेकिन इस होटशॉट्स ऐप के मेंटेनेंस के लिए केनरिंन कंपनी से राज कुंद्रा की कंपनी विहान ने टाई अप किया था और इसी मेंटेनेंस के लिए लाखों रुपयों का ट्रांजेक्शन विहान कंपनी के 13 बैंक अकाउंट में होता था.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक होटशॉट्स पर सब्सक्राइबर के जरिए होने वाली मोटी कमाई की रकम को मेंटेनेंस के नाम पर ट्रांजेक्शन दिखाना मोड्स ऑपरेंडी थी. क्राइम ब्रांच के मुताबिक मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ो का ट्रांजेक्शन यूके बेस्ड केनरिंन कंपनी से राज कुंद्रा के वियान कंपनी के 13 बैंक अकाउंट्स में होता और फिर कुछ सेल कंपनीज में ये पैसा घुमाया जाता और आखिर में राज कुंद्रा के पर्सनल बैंक अकाउंट में ये पैसे आ जाते थे.



ये भी पढ़ेंः क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा: इन 3 व्हाट्सऐप ग्रुप से पोर्न फिल्मों का बिजनेस चला रहे थे राज कुंद्रा

क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान से जुड़े सभी बैक अकाउंट में हाई वॉल्यूम ट्रांजेक्शन को लेकर फोरेंसिक ऑडिट करने की तैयारी में है. क्राइम ब्रांच ने केनरिंन कंपनी के सीईओ प्रदीप बख्शी को वांटेड आरोपी बताते हुए एलओसी इशू किया है. बता दें, राज कुंद्रा इस समय पुल‍िस कस्‍टडी में हैं. राज को मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए इन्हें प्रकाशित करने के मामले में सोमवार की रात को ग‍िरफ्तार क‍िया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.